Jabalpur weather: Farewell to monsoon… drizzle on the way, possibility of cloud cover and rain for three days


जबलपुर: दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई हो चुकी है. जहां रात में मानसून बूंदाबांदी कर नरसिंहपुर के रास्ते विदा हो गया. बीते दिन मौसम का मिजाज भी बदला दिखाई दिया है. एक तरफ सुबह धूप खिली रही है. इसके साथ ही बादल भी छाए हुए है . जबकि दूसरी तरफ रात में शहर के कुछ क्षेत्रों में बूंदाबांदी भी देखने को मिली. जिसके चलते मौसम में ठंडक घुल गई है.

क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने अनुसार मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी उमरिया, अनूपपुर, सतना, मैहर, सीधी, मऊगंज, रीवा शहडोल और सिंगरौली जिलों में मानसून की विदाई की आधिकारिक घोषणा कर दी है. हालांकि, अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में तेज हवा और गरज चमक के साथ रिमझिम वर्षा हो सकती है. जबकि अगले तीन दिनों में जबलपुर सहित आसपास के जिलों में बादल छाने और हल्की बारिश के संभावना भी है.

13 अक्टूबर तक हो सकती है बारिश
मौसम वैज्ञानिक बैजू के मुताबिक अरब सागर में निम्न दाब का क्षेत्र बना हुआ है. जहां दबाव का क्षेत्र डिप्रेशन में बदल जाएगा. यह सिस्टम आगे बढ़ेगा. जिसके चलते जबलपुर सहित प्रदेश के कुछ जिलों में बौछार पढ़ने की संभावना है. आगामी 13 अक्टूबर तक गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती हैं

न्यूनतम तापमान में आ रही गिरावट
मानसून की विदाई के बाद सर्दी का असर धीरे-धीरे देखने को मिलने लगा है. जहां न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है. वहीं 20 अक्टूबर तक प्रदेश में ठंडक बढ़ने का भी अनुमान है. जबलपुर शहर में बीते दिन अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं कुछ ही दिनों बाद न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के नीचे चला जाएगा. जहां मौसम में ठंडक देखने को मिलेगी.

Tags: Jabalpur news, Latest hindi news, Local18, Madhya pradesh news, Weather Update



Source link

x