Jaipur Gold Silver Price: Silver fell below one lakh, gold remained stable, know today’s rates in Jaipur bullion market


जयपुर. सोना और चांदी के भावों में लगातार बदलाव का दौर जारी है. दोनों कीमती धातुएं अपनी सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गई है. आज फिर सोना और चांदी के भाव बदले है. अगर आप आज सोना चांदी खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो एक बार जयपुर में उनकी रेट जरूर जान लें. जयपुर सर्राफा बाजार के अनुसार आज 26 अक्टूबर को फिर सोना चांदी के दामों में परिवर्तन आए है.

जयपुर सर्राफा बाजार में शुद्ध सोने के भाव स्थिर है, पिछले 24 घंटे में सोने के भावों में कोई गिरावट या बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई है, इसके भाव 80,300 रुपए प्रति दस ग्राम बने हुए है. इसके अलावा जेवराती सोने के भाव भी स्थिर है, इसके भाव 75,100 रुपए प्रति दस ग्राम है. लेकिन, पिछले कुछ दिनों से रॉकेट बनी चांदी के भावों में लगातार 2 दिन से गिरावट दर्ज की जा रही है. एक लाख पार हुई चांदी फिर से हजार रुपए की गिरावट के साथ 99000 हो गई है.

महंगे होंगे सोना चांदी के गहने
सर्राफा व्यापारी पूरणमल सोनी ने बताया भारतीय बाजार में भी त्योहारी और वेडिंग सीजन करीब आ गया है. इसकी वजह से हर दिन सोने और चांदी की कीमत में तेजी देखने को मिल रही है. दीपावली पर इनके भावों में और अधिक बढ़ोतरी होगी, चांदी तो एक लाख रुपए पार हो चुकी है. सोनी ने बताया कि त्योहारी सीजन में रिकॉर्ड तोड़ रेट पर पहुंचने की वजह से सर्राफा बाजार में ग्राहकों की कमी भी नजर आ रही है. ज्यादातर ग्राहक सोना खरीदने की जगह मुनाफा कमाने के लिए सोना बेचने पहुंच रहे हैं. ऐसे में जब तक सोने के भाव स्थिर नहीं होंगे. बाजार में भी अस्थिरता का माहौल बना रहेगा, लेकिन अब त्योहारों में बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है.

दिवाली पर व्यापारियों को रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद
जयपुर में दिवाली सीजन में व्यापारियों को रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद है. आपको बता दें कि ज्वेलरी बाजार में धनतेरस और दिवाली पर सोने और चांदी की मांग बढ़ जाती है. डिमांड बढ़ाने के लिए ज्वैलर्स ग्राहकों को ऑफर भी दे रहे हैं. पूरणमल सोनी ने बताया कि इस बार दिवाली पर करीब 500 से 1000 करोड़ों रुपए तक का कारोबार होने का अनुमान है. इसलिए व्यापारियों द्वारा मांग से अधिक सोने और चांदी के आइटम बनाए जा रहे हैं.

Tags: Gold price News, Gold Price Today, Jaipur news, Local18, Rajasthan news



Source link

x