Jaipur News: कई अखाड़ों से बुलाये थे पहलवान, RSS कार्यकर्ताओं पर हुआ था हमला, 15 लड़के पुलिस हिरासत में


जयपुरः (रिपोर्टः विष्णु शर्मा) राजस्थान की राजधानी जयपुर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) कार्यकर्ताओं पर हमला करने के मामले में पुलिस ने कड़ा एक्शन लिया. हमलावर नसीब पहलवान उर्फ नसीब चौधरी के अलग-अलग ठिकानों पर पुलिस टीम ने मंगलवार रात अचानक रेड मारी. अखाड़ों में पहलवानी करने वाले 15 लड़कों को पुलिस हिरासत में लिया गया. सभी अलग-अलग राज्यों के रहने वाले बताये जा रहे हैं. पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

जयपुर के रजनी विहार इलाके में बीते गुरुवार की रात शिव मंदिर में स्वयंसेवकों पर हमला हुआ था. यहां शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में प्रसाद वितरण कार्यक्रम किया जा रहा था. मंदिर में खीर बांटने के दौरान स्वयंसेवकों ने जयघोष किया. इस पर नसीब चौधरी ने आपत्ति जताई. जिस पर स्वयंसेवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया था. नसीब इतना बौखलाया कि अपने बेटे और पत्नी के साथ मिलकर लाठी डंडों से हमला कर दिया. हमला में और लोग भी शामिल हुए. इसके बाद चाकूबाजी में 6 आरएसएस कार्यकर्ता घायल हुए थे. पुलिस ने केस दर्ज किया था.

यह भी पढ़ेंः आधी रात प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, घर से निकलते वक्त कर बैठा एक गलती, फिर तबाह हुआ सबकुछ

डीसीपी वेस्ट अमित कुमार बुढानिया के निर्देश पर पुलिस ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए नसीब चौधरी के अलग-अलग ठिकानों पर मंगलवार की रात छापेमार कार्रवाई की. जिसमें 15 लड़कों को अलग-अलग अखाड़ों से हिरासत में लिया गया. पुलिस का संदेह है कि इन्हीं पहलवानों ने कार्यकर्ताओं पर हमला किया था. पुलिस के पहुंचने से पहले मौके से भाग निकले थे. बताया जा रहा है कि, नसीब ने उस रात कई लड़कों को बुलाया था. जो कि हरियाणा समेत अन्य जगहों के रहने वाले हैं. अब उनसे पूछताछ की जा रही है.

बुलडोजर एक्शन भी हुआ
पुलिस कार्रवाई के साथ ही रविवार को राजस्व विभाग की टीम ने नसीब चौधरी के अवैध अतिक्रमण ध्वस्त किया था. मामले में जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) ने यह कार्रवाई करते हुए पृथ्वीराज नगर स्थित रजनी विहार कॉलोनी में नसीब के अवैध कब्जे को हटाया गया था. पुलिस अब भी मामले की जांच कर रही है. हाल ही में गिरफ्तार किये गये संदिग्धों से पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं.

Tags: Jaipur news, Rajasthan latest news, Rajasthan news



Source link

x