Jammu Kashmir Pakistan Islamist Millitant Organization Hizbul Mujahideen ANN


Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में अमन-चैन आतंकियों को रास नहीं आ रहा है. खुफिया एजेंसियों को इनपुट मिला है कि पाकिस्तान बड़ी मात्रा में हथियारों और ड्रग्स की खेप भारत में सप्लाई करने की फिराक में है. ऐसा इनपुट है कि आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन पाकिस्तान से भारत की सीमा में ड्रग्स और हथियारों का कन्साइनमेंट श्रीनगर में सप्लाई करने की तैयारी कर रहा है, लेकिन हथियारों और ड्रग्स की मात्रा का जिक्र नहीं किया गया है.

इंटेलिजेंस इनपुट में पाकिस्तान से भारत तक सप्लाई का पूरा रूट भी शेयर किया गया है ताकि उस रूट पर सुरक्षाबलों की सख्ती रहे. वहीं इस खेप को भारत में सप्लाई करने वाला मास्टरमाइंड हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी है जो 1992-93 से पाकिस्तान में रह रहा है और वहीं से भारत के खिलाफ साज़िश रच रहा है.

अलर्ट पर सुरक्षाबल
इस इनपुट के बाद सुरक्षाबलों को पहले से ज्यादा अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है. जिस रूट से आतंकी हथियारों की खेप भारत आने की संभावना है, उस रूट को भी इंटेलिजेंस एजेंसियों ने शेयर किया है और इस पूरे रूट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है ताकि आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब न होने पाए.

राजौरी जिले में 2 ड्रग तस्कर गिरफ्तार 
एक दिन पहले ही गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पुलिस ने पंजाब के दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने पंजाब के दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करके एक अंतर्राज्यीय ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. तस्करों के कब्जे से लगभग 22 किलोग्राम हेरोइन जैसा पदार्थ बरामद किया गया है. दोनों तस्करों को राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. मामले की आगे और पीछे की कड़ियों की जांच शुरू कर दी गई है.

राजौरी के एसएसपी अमृतपाल सिंह ने कहा, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि दो संदिग्ध बुधवार देर शाम एक वाहन में राजौरी से जम्मू की ओर जा रहे हैं. इनपुट के आधार पर तेजी से कार्रवाई करते हुए पूरे जिले में पुलिस टीमों को अलर्ट पर रखा गया था.

यह भी पढ़ें:-

Rahul Gandhi IN US: अडानी पर सवाल और मेरी सांसदी… अमेरिका में बोले राहुल गांधी, कहा- आप लगा सकते हैं अंदाजा’ 



Source link

x