Jamui News : अगले चार दिनों तक शहर में नहीं घुसेंगे वाहन, इन रूट को किया गया है डायवर्ट


जमुई. दुर्गा पूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था और यातायात नियंत्रण को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं. पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने बताया कि जिले में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए कई स्तरों पर इंतजाम किए गए हैं. यातायात प्रबंधन को लेकर शहर में विशेष योजना बनाई गई है, जिसमें सुबह 8 बजे से रात 12 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश निषेध रहेगा. इस दौरान जमुई शहर में नो एंट्री लागू कर दी गई है ताकि पूजा स्थलों पर भारी वाहनों के चलते यातायात बाधित न हो. इस अवधि में पुलिस की निगरानी के साथ साथ दंडाधिकारियों की भी नियुक्ति की गई है. शहर के मुख्य चौक-चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल के साथ यातायात नियंत्रण के लिए अलग-अलग टीमें तैनात की गई हैं.

इन इलाकों में बरती जा रही है विशेष संवेदनशीलता
पूजा पंडालों और संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक चंद्र प्रकाश ने बताया कि जिले के माहिसौडी, महाराजगंज कचहरी चौक, बोधवन तालाब, खैरा, पंच मंदिर, अतिथि पैलेस और स्टेडियम जैसे प्रमुख स्थानों पर पुलिस और दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

भीड़ नियंत्रण के लिए सभी पूजा स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना या संदिग्ध गतिविधि पर तुरंत कार्रवाई की जा सके. पुलिस ने भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही चार क्विक रिस्पांस टीमों को भी अलर्ट पर रखा है. इन टीमों को किसी भी आपात स्थिति में तुरंत मौके पर पहुंचने और स्थिति को नियंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं.

इन नंबरों पर पुलिस के दे सकते हैं सूचना
आम नागरिकों से भी पुलिस ने अपील की है कि किसी भी संदिग्ध गतिविधि, व्यक्ति या वस्तु की जानकारी मिलने पर तुरंत पुलिस के नियंत्रण कक्ष या स्थानीय थाने में सूचना दें. बुजुर्गों और बच्चों की गुमशुदगी के मामलों में भी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया है. नियंत्रण कक्ष के नंबर 06345-222002, 06345-224799 और डायल 112 के जरिए सीधे संपर्क किया जा सकता है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूजा के दौरान जिले में किसी भी अपराधिक कृत्य के विरुद्ध पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेगी और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18



Source link

x