Jamui News : एमयू के हैं छात्र तो 24 अक्टूबर से पहले कर लें यह काम, नहीं तो परीक्षा से हो जाएंगे वंचित


जमुई. अगर आप मुंगेर विश्वविद्यालय में पीजी के छात्र हैं तो आपके लिए बड़ी जरूरी खबर सामने आई है. अगर आपने समय रहते यह जरूरी काम नहीं करवाया, तो आप को इस बार की परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है. दरअसल, मुंगेर विश्वविद्यालय के द्वारा पीजी में रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख की घोषणा की गई है. इस तारीख से पहले अगर आपने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया तो आपको इस बार परीक्षा से वंचित रखा जा सकता है.

मुंगेर विश्वविद्यालय के द्वारा अपने 20 पीजी विभाग तथा 6 पीजी सेंटर में सत्र 2024-26 पीजी सेमेस्टर 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है तथा सभी विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन के लिए समय निर्धारित कर दिया गया है. विश्वविद्यालय की तरफ से यह कहा गया है कि हर छात्र की निर्धारित समय से पूर्व ही अपने-अपने संबंधित विभाग में रजिस्ट्रेशन करा लें.

20 पीजी विभाग में कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन
एमयू के द्वारा 20 पीजी विभाग व 6 पीजी सेंटर में सत्र 2024-26 पीजी सेमेस्टर 1 में नामांकित छात्र-छात्राओं के लिए 17 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आरंभ की गई है तथा विद्यार्थियों को 24 अक्टूबर तक का समय दिया गया है. इस समय से पहले ही विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन कर लेना पड़ेगा.

मुंगेर विश्वविद्यालय के नामांकन समिति पदाधिकारी सह डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर भवेश चंद्र पांडेय ने बताया कि पीजी सेमेस्टर 1 के लिए 24 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संचालित की जा रही है और इस प्रक्रिया से पहले विद्यार्थियों को हर हाल में अपना रजिस्ट्रेशन करवा लेना होगा.

रजिस्ट्रेशन के लिए करना होगा यह काम
नामांकन समिति पदाधिकारी प्रो. भवेश चंद्र पांडेय ने बताया कि 24 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संचालित की जाएगी. इस दौरान छात्रों को अपने संबंधित पीजी विभाग या पीजी सेंटर में दस्तावेज का सत्यापन करवाना पड़ेगा. इसके लिए सभी छात्र संबंधित पीजी सेंटर या पीजी विभाग में प्रवेश पत्र, अंक पत्र, सर्टिफिकेट की सत्यापित छाया प्रति, जाति और कोटि प्रमाण पत्र, सीएलसी, अन्य बोर्ड का माइग्रेशन प्रमाण पत्र की सर्टिफाइड कॉपी लेकर आना होगा. तो अगर आप भी मुंगेर विश्वविद्यालय में छात्र हैं और पीजी की पढ़ाई कर रहे हैं तो आप भी समय रहते यह जरूरी काम अवश्य निपटा लें. कहीं ऐसा ना हो कि समय रहते आप रजिस्ट्रेशन ना करवा सके और आपको इस बार की परीक्षा से वंचित रहना पड़ जाए.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18



Source link

x