Jamui News: बाल काटे, कपड़े उतारे, पति-पत्नी के साथ तालिबानी सलूक, बिहार के जमुई में दंपति से क्रूरता का वीडियो वायरल


हाइलाइट्स

दंपति को जूतों-चप्पल की माला पहनाकर ढोल बाजा के साथ ग्रामीणों ने गांव में घुमाया.महिला के बाल काटे और साड़ी भी उतारी. तालिबानी सजा का वीडियो वायरल.

जमुई. बिहार के जमुई जिले के झाझा थाना इलाके के एक गांव में ग्रामीणों ने एक दंपति को तालिबानी सजा देते हुए जूतों-चप्पल का माला पहना गांव में घुमाया. ग्रामीणों ने तीन बच्चों के माता-पिता को बंधक बनाकर मारपीट करते हुए ढोल बाजा के साथ गांव की सड़क पर जुलूस निकालते हुए घुमाया. इस दौरान गांव की कुछ महिलाओं ने महिला के सिर के बाल भी कैची से काट दिए. ग्रामीणों ने दंपति को जो सजा दी उसका वीडियो सामने आया है. उसे देख लोग हैरान हैं.

दरसअल यह मामला झाझा थाना इलाके के ताराकुरा गांव का है, जहां कि शादीशुदा तीन बच्चो की मां शादीशुदा तीन बच्चों के बाप पड़ोसी केदार मंडल के साथ एक सप्ताह पहले घर से भाग गई थी. दोनों के बीच दो साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसको लेकर पूर्व में पंचायत भी हुआ था. एक सप्ताह के बाद जब दोनों वापस घर लौटे तब महिला के पति ने उसे घर में रख लिया. तब गांव वालों का गुस्सा फूट पड़ा और गांव समाज को गंदा करने का आरोप दंपति पर लगाते हुए तालिबानी सजा दे दी.

प्रेमी मौका देखकर हो गया फरार

ग्रामीणों का मन था कि पति-पत्नी के साथ महिला के प्रेमी को भी यह सजा दें. लेकिन, मौका देखकर वह फरार हो गया था. सोमवार की रात ग्रामीणों ने महिला रेखा देवी और उसके पति अनिल मंडल को जूता-चप्पल का माला पहना. ढोल नगाड़े के साथ मारपीट करते हुए गांव की सड़क पर घुमाया, जिस दौरान लोगो ने महिला के सिर का बाल काटा. साड़ी भी उतारे गए. इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाला गया.

केस दर्ज की जा रही कार्रवाई

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि दोनों को किस तरह गांव वालों ने सजा दी है. इस घटना को लेकर मिली सूचना के बाद पुलिस ने संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर एक दर्जन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है. मामले में झाझा थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि महिला तीन बच्चो की मां है जो शादीशुदा तीन बच्चो के पिता पड़ोसी के साथ चली गई थी. एक सप्ताह के बाद जब दोनों घर लौटे तो घर लौटी तो ग्रामीणों ने समाज को गंदा बनाने का आरोप लगाकर दंपति को गांव में घुमाया गया, मामले की जानकारी के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

Tags: Bihar News, Jamui news



Source link

x