Jamui Weather update: अगले 48 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी, भारी बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी


जमुई: पिछले एक हफ्ते से जमुई जिले में हो रही बारिश के बाद बुधवार और गुरुवार को लोगों को कुछ राहत मिली है. इन दो दिनों में बारिश नहीं हुई, लेकिन मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की चेतावनी जारी की है. जिले में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना के साथ येलो अलर्ट घोषित किया गया है. विभाग ने वज्रपात की भी चेतावनी दी है, जिसमें लोगों को घर के भीतर रहने की सलाह दी गई है.

वज्रपात और भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने बताया कि जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है. ऐसे में लोगों को बारिश में बाहर निकलने से पहले सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. पिछले कुछ दिनों की बारिश से तापमान में पहले ही गिरावट दर्ज की गई थी, और अब एक बार फिर जिले में मौसम के बिगड़ने के आसार हैं.

जिले में येलो अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 48 घंटों में जमुई जिले के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो सकती है. जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है, जिससे तापमान में और गिरावट की संभावना है. दशहरा के दौरान बारिश से लोगों की खुशियों में खलल पड़ सकता है, खासकर खेतों में काम करने वाले किसानों और मवेशी चराने वाले लोगों को बारिश के दौरान सावधानी बरतने की जरूरत है.

तापमान में गिरावट की संभावना
मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार और शुक्रवार को जिले में 90 प्रतिशत से अधिक बारिश की संभावना है. पिछले दो दिनों में बारिश न होने के बाद तापमान में 34 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच वृद्धि देखी गई थी. हालांकि, अब एक बार फिर तापमान में गिरावट की संभावना है और अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है. शुक्रवार के बाद मौसम के साफ होने की उम्मीद है. अलर्ट के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी गई है, खासकर उन लोगों के लिए जो बारिश में बाहर निकलते हैं.

Tags: Bihar News, Jamui news, Local18



Source link

x