Janmashtami will be celebrated for three days in the second Vrindavan Dham of the country, Shri Krishna Janmotsav Yatra will be held for the first time.


रविन्द्र कुमार, झुंझुनूं:- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर पूरे देश में धूमधाम से आयोजन की तैयारी हो चुकी है. झुंझुनूं जिले के भड़ौंदा कलां में स्थित वृंदावन में भी इस अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं, जिसमें देशभर से हजारों श्रद्धालु शामिल होकर इस उत्सव का आनंद ले रहे हैं. आयोजन की तैयारियों को लेकर बिहारीजी मित्र मंडल द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है. मंडल के कैलाश सुलतानिया ने लोकल 18 को बताया कि पहली बार श्रीकृष्ण जन्मोत्सव यात्रा निकाली जा रही है. आज जन्माष्टमी के दिन सुबह 11 बजे पंचपेड़ से यात्रा शुरू हुई, जिसमें बाबा पुरूषोत्तमदास का रथ आगे-आगे चला और उसके पीछे-पीछे भक्तों का काफिला चला. इस यात्रा ने वृंदावन के 40-45 किलोमीटर क्षेत्र में घूमते हुए बाबा का प्रचार किया.

25 अगस्त को हुई परिक्रमा
इससे पहले, तीन दिवसीय आयोजन की शुरुआत 25 अगस्त को पंच कोसीय परिक्रमा से हुई. इसी दिन शाम को चिड़ावा में शोभायात्रा निकाली गई. 26 अगस्त को पंचपेड़ का जलाभिषेक किया गया और दोपहर 3 बजे से अखंड ज्योति पाठ आयोजित हुआ. अब रात में भंडारे के अलावा पंचपेड़ से बिहारी जी के मंदिर तक शोभायात्रा निकाली जाएगी. 27 अगस्त को महाप्रसाद का आयोजन किया जाएगा. तीन दिवसीय आयोजन के लिए मंदिर परिसर को फूलों और रोशनी से सजाया गया और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई थी.

आयोजन की तैयारियों में ये सदस्य थे शामिल
ज्ञात हो कि झुंझुनूं के भड़ौंदा कलां गांव का बिहारीजी मंदिर और बाबा पुरूषोत्तमदास के पंचपेड़, देश में दूसरे वृंदावन के रूप में प्रसिद्ध है. आयोजन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में रोहित सुलतानिया, राहुल सुलतानिया, प्रकाश सुलतानिया, आशीष गोयल लोहारू, पवन इस्लामपुर, अंकित गोयल लोहारू, सुमित गोयल दिल्ली और सुमन्त अग्रवाल इस्लामपुर आदि मौजूद थे.

Tags: Local18, Rajasthan news, Sri Krishna Janmashtami



Source link

x