Janta Janardan Sab Jaanti Hai: Arvind Kejriwals Wifes Reaction On His Arrest – जनता जनार्दन सब जानती है : अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी की प्रतिक्रिया


''जनता जनार्दन सब जानती है'' : अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी की प्रतिक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल (फाइल फोटो).

नई दिल्ली :

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की गिरफ्तारी पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने कहा है कि, ”मुख्यमंत्री को मोदीजी ने सत्ता के अहंकार में गिरफ्तार करवाया. जनता जनार्दन है सब जानती है.” उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में यह बात कही है.    

यह भी पढ़ें

आईआरएस सेवाओं से वाइलेंटरी रिटायरमेंट लेने वालीं सुनीता केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट में लिखा है – ”आपके 3 बार चुने हुए मुख्यमंत्री को मोदीजी ने सत्ता के अहंकार में गिरफ्तार करवाया. सबको क्रश करने में लगे हैं. यह दिल्ली के लोगों के साथ धोखा है. आपके मुख्यमंत्री हमेशा आपके साथ खड़े रहें हैं. अंदर रहें या बाहर, उनका जीवन देश को समर्पित है. जनता जनार्दन है सब जानती है. जय हिन्द.”

दिल्ली आबकारी नीति मामले (Delhi Liquor Policy Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को रात में गिरफ्तार किया था. आज उन्हें दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश करके उनकी 10 दिन की रिमांड मांगी गई है.

प्रवर्तन निदेशालय की टीम गुरुवार की शाम को दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  के आवास पर पहुंची थी और सर्च के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. ईडी की टीम दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा उन्हें आबकारी नीति  से जुड़े मनी लॉन्डरिंग के मामले में दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा देने से इनकार किए जाने के कुछ देर बाद पहुंची थी. गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को ईडी के दफ्तर में ले जाया गया. 

अरविंद केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास के आसपास कल शाम को ईडी के अधिकारियों के पहुंचने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. वहां पर दिल्ली पुलिस के कर्मियों के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों की तैनाती की गई थी.

दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक को ईडी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार कर दिया गया. इसके कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है.

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल गुरुवार को नौवीं बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समन पर हाजिर नहीं हुए थे. इसके बाद ईडी और दिल्ली पुलिस की टीम केजरीवाल के निवास पर पहुंची थी. 

लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान के बीच, केजरीवाल (55) की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. आप ने कहा, ‘‘केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे. जरूरत पड़ने पर, वह जेल से सरकार चलाएंगे.” हालांकि, भाजपा ने नैतिक आधार पर मुख्यमंत्री पद से उनके इस्तीफे की मांग की है.





Source link

x