JD(S) Deve Gowda Sacks Karnataka Unit President, Appoints Son Kumaraswamy – पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष को हटाकर बेटे कुमारस्वामी को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया


पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष को हटाकर बेटे कुमारस्वामी को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया

एचडी देवेगौड़ा (फाइल फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल (सेक्युलर) (जद-एस) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda)ने बृहस्पतिवार को पार्टी की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष सीएम इब्राहिम को हटा दिया और राज्य कार्यकारी समिति को भंग कर दिया. इब्राहिम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन के खिलाफ बगावत का झंडा उठाया था. देवेगौड़ा ने अपने बेटे एवं पूर्व मुख्यमंत्री एचडी. कुमारस्वामी को पार्टी की कर्नाटक इकाई का कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया. कर्नाटक के दो बार के मुख्यमंत्री रहे कुमारस्वामी पार्टी के विधायक दल के नेता भी हैं. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ जाने के पार्टी के फैसले के खिलाफ इब्राहिम के बगावत करने के बादगौड़ा का ये आदेश सामने आया है.

यह भी पढ़ें

इस संबंध में इब्राहिम ने 16 अक्टूबर को जद (एस) में ‘समान विचारधारा’ वाले लोगों के साथ बैठक की थी और घोषणा की थी कि उनके नेतृत्व वाली पार्टी वास्तविक पार्टी है. उन्होंने एक कोर कमेटी के गठन की भी घोषणा की जो पार्टी सुप्रीमो को एक ज्ञापन सौंपेगी कि जद (एस) को भाजपा के साथ नहीं जाना चाहिए.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x