JEE Mains Exam 2025 Schedule Registration for JEE Main 2025 has started click here to see the complete schedule


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन्स परीक्षा 2025 के सत्र 1 और सत्र 2 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आप यह नोटिफिकेशन, आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और nta.ac.in पर देख सकते हैं.

रात 9 बजे से खुली विंडो

जनवरी 2025 में होने वाली इस परीक्षा के लिए आज रात यानी 28 अक्तूबर की रात 9 बजे से रजिस्ट्रेशन विंडो खुल जाएगी. विंडों खुलने के बाद आप देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कालेजों के बीटेक-बीऑर्क कोर्स में एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकेंगे.

क्या है आखिरी डेट

जेईई मेन्स परीक्षा 2025 के सत्र 1 और सत्र 2 के लिए आप 22 नवंबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं. वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की बात करें तो ये परीक्षा से तीन दिन पहले जारी कर दिया जाएगा. आपको बता दें, जेईई मेन्स परीक्षा 2025 के सत्र 1 की परीक्षाएं 22 से 31 जनवरी के बीच होगी. जबकि, इस परीक्षा के नतीजे 12 फरवरी तक घोषित किया जाएंगे.

अप्लाई करते समय इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. अप्लाई करने के लिए आपको jeemain.nta.nic.in वेबसाइट पर ही जाना है. यहां जाने के बाद आपको  JEE (Main) – 2025 सेशन 1 परीक्षा के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है. इसके अलाव किसी भी और तरह से आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसके अलावा एक उम्मीदवार को केवल एक ही आवेदन फॉर्म जमा करने की अनुमति है.

अगर आपने एक से अधिक आवेदन फॉर्म भरने की कोशिश की तो आपके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है. उम्मीदवारों को फॉर्म भरने से पहले सूचना बुलेटिन और NTA वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा. अप्लाई करते समय उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिया गया ई-मेल पता और मोबाइल नंबर सही हो. वहीं अगर किसी उम्मीदवार को JEE (Main) – 2025 के लिए आवेदन करने में कोई कठिनाई होती है, तो वह 011-40759000 / 011-69227700 पर आधिकारिक लोगों से संपर्क कर सकता है या फिर उम्मीदवार ieemain@ntmac.in पर ई-मेल कर सकता है. 

ये भी पढ़ें: Yantra India Limited Recruitment 2024: यंत्र इंडिया लिमिटेड में निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास कैंडिडेट्स भी कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x