JEECUP Result 2024 May Release Today Steps To check Direct Link jeecup.admission.nic.in UP Polytechnic exam Website


JEECUP Result 2024 May Release Today: ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश आज ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2024 के नतीजे जारी कर सकती है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की जेईईसीयूपी परीक्षा दी हो, वे रिलीज होने के बाद रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – jeecupadmissions.nic.in. यहां से परीक्षा से जुड़े दूसरे डिटेल भी पता किए जा सकते हैं.

रिलीज होने के बाद ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • ⁠ ⁠यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद चेक करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता है jeecupadmissions.nic.in.
  • ⁠ ⁠यहां पर आपको JEECUP Result 2024 नाम का लिंक दिखाई देगा. ऐसा तब होगा जब नतीजे जारी हो जाएंगे.
  • ⁠ ⁠इस लिंक पर क्लिक करें, ऐसा करने पर एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपने डिटेल जैसे एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और पासवर्ड वगैरह डालने होंगे.
  • ⁠ ⁠डिटेल सही-सही डालें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • ⁠ ⁠इतना करते ही आपके यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का स्कोरकार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई दे जाएगा.
  • ⁠ ⁠यहां से चेक कर लें कि आपके नतीजे कैसे रहे हैं और चाहें तो अपने स्कोरकार्ड का प्रिंट भी निकाल सकते हैं.
  • ⁠ ⁠ये आगे आपके बहुत काम आएगा.

ये डिटेल कर लें चेक

रिजल्ट का प्रिंट निकालने के बाद कैंडिडेट ध्यान से देख लें कि उसमें उनके सारे डिटेल ठीक से दिए हैं कि नहीं. जैसे कैंडिडेट का नाम, उसकी फोटोग्राफ, सिग्नेचर, जेंडर, कितने अंक आए हैं, यूपीजेईई परीक्षा का एप्लीकेशन नंबर और एग्जाम का क्वालीफाइंग स्टेटस. कहीं कोई समस्या लगे तो समय रहते काउंसिल से संपर्क करें.

इसके बाद होगी काउंसलिंग

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद काउंसलिंग का आयोजन किया जाएगा. कैंडिडेट को जो रैंक मिली होगी उसके आधार पर उन्हें कॉलेज एलॉट होगा. इस परीक्षा के नतीजे केवल ऑनलाइन ही घोषित किए जाएंगे. कैंडिडेट को किसी और माध्यम से इसके बारे में जानकारी नहीं मिलेगी.

इन डेट्स पर हुआ था एग्जाम

उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन की आंसर-की 21 जून को रिलीज की गई थी. इस पर कैंडिडेट्स से आपत्ति इनवाइट हुई थी. यूपी पॉलिटेक्निक एग्जाम का आयोजन 13 जून से 20 जून के बीच राज्य के विभिन्न केदो पर किया गया था. बड़ी संख्या में कैंडीडेट्स ने परीक्षा में भाग लिया था और अब इसी परीक्षा के नतीजे जारी होने वाले हैं. लेटेस्ट अपडेट्स के लिए समय-समय पर वेबसाइट देखते रहें. 

यह भी पढ़ें: बैंक में निकले 9995 पदों के लिए तुरंत करें अप्लाई, आज है लास्ट डेट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x