Jharkhand Chunav 2024: गैंगस्टर अमन साहू की अर्जी बिलासपुर हाईकोर्ट से खारिज, झारखंड चुनाव लड़ने की थी प्लानिंग


बिलासपुर. झारखंड के गैंगस्टर अमन साहू ने झारखंड के बड़कागांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की इजाजत कोर्ट से मांगी थी. अब बिलासपुर हाईकोर्ट ने गैंगस्टर की याचिका को खारिज कर दिया है. स्टिस सचिन सिंह राजपूत की सिंगल बेंच में इस मामले को लेकर सुनवाई हुई. मालूम हो कि गैंगस्टर अमन साहू को रायपुर के एक बिजनेसमैन पर फायरिंग करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस बीच बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दायर करने की मांग को लेकर अमन साहू हाईकोर्ट पहुंचे थे. बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है. हालांकि अमन साहू ने चुनाव लड़ने को लेकर झारखंड कोर्ट में भी एक आवेदन लगाया है.

झारखंड का गैंगस्टर अमन साहू 25 अक्टूबर तक रायपुर पुलिस की रिमांड पर है. तेलीबांधा इलाके में हुए गोलीकांड को लेकर पुलिस अमन से पूछताछ कर रही है. मंगलवार को अमन को रायपुर की जेल से कोर्ट में पेश किया गया था. दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने 3 दिन की रिमांड पुलिस को दी.

किस केस में गिरफ्तार हुआ है गैंगस्टर अमन साहू
रायपुर के गंज थाने में दर्ज एक केस को लेकर पुलिस ने अमन साहू को गिरफ्तार किया था. अब तेलीबांधा पुलिस ने भी उसे गिरफ्तार किया है. इस फायरिंग के मामले में शूटर समेत 8 आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. फिलहाल सभी रायपुर जेल में बंद हैं. आरोप है कि रायपुर के एक कोराबोरी पर फायरिंग करने अमन साहू ने हरियाणा के शूटर को सिपारी दी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 2022 में रायपुर जेल में बंद अमन साहू के गुर्गों ने लोकल नेटवर्क बना लिया था.

ये भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाएगा गैंगस्टर अमन साहू, इस सीट से लड़ सकता है इलेक्शन, कोर्ट से मांगी परमिशन

इसके बाद इन्होंने रायपुर के कुछ बदमाशों को अपनी गैंग में शामिल किया. फिर शहर के कारोबारी की डिटेल अमन गैंग को भेजा गया. इसके बाद फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया था. 14 अक्टूबर को 30 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की टीम ने झारखंड से प्रोडक्शन वारंट पर अमन साहू को रायपुर लेकर पहुंची थी. हालांकि रायपुर के कारोबोरी पर फायरिंग के मामले में लॉरेंस बिश्नोई का नाम भी उछला था, लेकिन इसके बाद खुद पुलिस ने बताया था कि इस केस से लॉरेंस बिश्नोई शामिल नहीं है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news



Source link

x