JNVST 2024 के लिए आवेदन करने की कल अंतिम डेट, इस डायरेक्ट लिंक navodaya.gov.in से करें अप्लाई  


JNVST 2024 Registration Last Date: जवाहर नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की कक्षा 6 चयन परीक्षा (JNVST कक्षा 6 2024) के लिए आवेदन करने की कल यानी 23 नवंबर को अंतिम तिथि है. पैरेंटेस जो अपने बच्चों के लिए फॉर्म अभी तक नहीं भरे हैं, वे नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 नवंबर थी, जिसे बढ़ा दिया गया था.

इसके अलावा जो पैरेंट्स अभी भी तक आवेदन नहीं किए हैं, वे सीधे इस लिंक https://cbseitms.rcil.gov.in/nvs/?AspxAuto के जरिए भी अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का जन्म 1 मई 2013 से पहले और 31 जुलाई 2015 के बाद नहीं होना चाहिए, ताकि वे जेएनवी कक्षा 6 चयन परीक्षा के लिए योग्य हो सकें. केवल उसी जिले के जेएनवी में आवेदन किया जा सकता है, जहां अभ्यर्थी ने कक्षा 5 तक पढ़ाई की हो.

आवेदन फॉर्म के साथ अभ्यर्थियों को फोटो, माता-पिता और अपने हस्ताक्षर, आधार विवरण, निवास प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा. साथ ही, उन्हें अपने वर्तमान विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा सत्यापित प्रमाण पत्र भी प्रदान करना होगा, जिसमें अभ्यर्थी का विवरण हो.

जेएनवीएसटी 2024 की परीक्षा दो फेज में होगी आयोजित
जेएनवीएसटी 2024 की परीक्षा का पहला चरण 18 जनवरी को और दूसरा चरण 12 अप्रैल 2025 को होगा. पहले चरण के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जल्द जारी की जाएगी.

JNVST 2024 के लिए ऐसे करें आवेदन
NVS की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें जहां JNVST 2024 Registration लिखा हो.
खुद को रजिस्टर करें और अकाउंट लॉगिन करें.
इसके बाद आवेदन फॉर्म का डिटेल अच्छे से भरें.
बाद में संबंधित डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करें.
इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव करें.

ये भी पढ़ें…
मिल गया यहां एक बार दाखिला, तो संवर जाएगा भविष्य, 44.5 लाख का मिलता है पैकेज
NEET UG 2025 की कर रहे हैं तैयारी, तो इन कामों को करने से बचें, नहीं तो डॉक्टर बनने का सपना रह जाएगा अधूरा

Tags: Entrance exams, Jawahar Navodaya Vidyalaya



Source link

x