Jobs in Dubai: आपको भी मिल सकती है दुबई में नौकरी, गांठ बांध लें 5 बातें, बन जाएंगे करोड़पति


नई दिल्ली (High Paying Jobs in Dubai). ज्यादातर लोग लाइफ में कभी न कभी विदेश जाने का सपना देखते हैं. कोई वहां बसना चाहता है, कोई नौकरी तो कोई पढ़ाई करने का मन बनाता है. हर साल बड़ी संख्या में भारतीय नौकरी करने के लिए दुबई का रुख करते हैं. दुबई में नौकरी करने के बहुत फायदे हैं. वहां का लेबर लॉ विदेशियों के हित में डिजाइन किया गया है. अच्छी कंपनी में नौकरी करने से आप कम समय में करोड़पति भी बन सकते हैं (How to find jobs in Dubai).

साल 2023 तक 30 लाख भारतीय दुबई में रह रहे थे. इसका मतलब है कि दुबई सिर्फ घूमने के लिए ही नहीं, बल्कि रोजगार के लिहाज से भी काफी अच्छी लोकेशन मानी जाती है. अगर आप दुबई में नौकरी करना चाहते हैं तो आपको वहां के लेबर लॉ यानी श्रम कानून के साथ ही कुछ ऐसी वेबसाइट्स भी पता होनी चाहिए, जहां अपनी क्वॉलिफिकेशन के मुताबिक अच्छी सैलरी वाली नौकरी ढूंढी जा सके (Dubai Labour Law). विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर कई तरह के फ्रॉड होते हैं. उनसे बचना जरूरी है.

Dubai Jobs: दुबई में नौकरी करने के क्या फायदे हैं?
दुबई में नौकरी ढूंढने से पहले आपको वहां काम करने के फायदों की जानकारी होनी चाहिए. इससे विदेश में नौकरी करने का आपका इरादा और भी ज्यादा मजबूत हो जाएगा.

1- टैक्स फ्री इनकम- दुबई में इनकम पर किसी तरह का भी कोई टैक्स नहीं देना होता है. इसका मतलब है कि आपकी कमाई का पूरा अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में यानी आपके पास ही रहेगा. अन्य देशों की तुलना में वहां ज्यादा सेविंग की जा सकती है.

2- शानदार है सैलरी- दुबई की ज्यादातर कंपनियां एंप्लॉइज को अच्छी सैलरी ऑफर करती हैं. इसके साथ ही कई कंपनियां हेल्थ इंश्योरेंस, छुट्टियां, वेकेशन का अवसर, रहने का खर्च और साल में 1 बार अपने देश जाने के लिए एयरलाइन टिकट की व्यवस्था भी करती हैं.

3- ग्लोबल एक्सपोजर- अलग-अलग देशों के लोग नौकरी या बिजनेस के लिए दुबई जाते रहते हैं. ऐसे में भारतीयों को वहां बेहतर ग्लोबल एक्सपोजर मिलता है. करियर में ग्रोथ के लिए यह बहुत जरूरी है. अन्य देशवासियों के संपर्क में रहने से आपको नौकरी या बिजनेस के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं.

4- सिक्योरिटी पर फोकस- देश बहुत अच्छा हो, लाइफस्टाइल भी शानदार हो लेकिन सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं हो तो सब बेकार हो जाता है. दुबई का क्राइम रेट लगभग 0 है. वहां की पुलिस फोर्स बहुत तेज है. चोरी, डकैती, मारपीट जैसी घटनाएं वहां न के बराबर होती हैं.

5- भाषा के लिए परफेक्ट- दुबई में ज्यादातर वर्किंग प्रोफेशनल्स अंग्रेजी भाषा में बात करते हैं. दुबई में नौकरी करना चाहते हैं तो इंग्लिश लैंग्वेज पर अपनी कमांड बना लें. इससे वहां काम ढूंढने और लोगों से इंटरैक्ट करने में काफी आसानी रहेगी.

यह भी पढे़ं- वाह, क्या नौकरी है! हंसने-रोने के बदले में होती है लाखों की कमाई, जानें कैसे

How to find jobs in Dubai: भारत में रहते हुए दुबई में नौकरी कैसे ढूंढें?
दुबई में नौकरी मिलना आसान है. इसके लिए आपको सही प्रोसेस पता होना चाहिए. आप भारत में रहते हुए भी दुबई में नौकरी ढूंढ सकते हैं. बस अंग्रेजी भाषा में बातचीत करने की आदत डाल लें.

1- भारत में रहते हुए दुबई में नौकरी ढूंढने के लिए आपके पास अच्छे कॉन्टैक्ट होने चाहिए.
2- अगर आपकी कंपनी की कोई ब्रांच दुबई में है तो आप इंटरनल ट्रांसफर की डिमांड कर सकते हैं.
3- LinkedIn या Indeed पर दुबई जॉब्स फॉर इंडियंस सर्च कर सकते हैं.
4- दुबई में बेस्ड जॉब सर्च साइट पर अकाउंट बना सकते हैं. इसके लिए Gulf Salary को बेस्ट माना जाता है. Dubizzle, Gulf talent, Khaleej Times Jobs, Laimoon पर भी जॉब्स देख सकते हैं.
5- टूरिस्ट वीजा पर दुबई जाकर 3 महीने तक नौकरी के लिए अप्लाई करके इंटरव्यू देते रहें.

यह भी पढ़ें- ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ की मिसाल, IPS बनने के लिए की गजब मेहनत, IAS संग बनी जोड़ी

Tags: Career Tips, Dubai, Job and career, Jobs news



Source link

x