jobs in november first week know the salary eligibility and other details


Jobs In November: कुछ ही दिनों बाद भारत में दिवाली का त्यौहार मनाया जाएगा. इस बार दिवाली 31 अक्टूबर को मनाई जाएगी. उसके बाद नवंबर का महीना स्टार्ट हो जाएगा. भारत में बहुत से लोगों को इस वक्त जब की दरकार है कई लोग रोजाना नए-नए जॉब्स खोजते रहते हैं.

जो लोग पिछले काफी समय से नई जॉब्स की तलाश में है नवंबर का महीना उन लोगों के लिए अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि के पहले वीक में ही कई वैकेंसी निकल चुकी हैं. कौन कर सकता है इन नौकरियों के लिए आवेदन क्या है इसके लिए पात्रताएं जाने इन जाॅब्स से जुड़ी पूरी जानकारी. 

आरबीआई में नौकरी करने का सुनहरा मौका

भारतीय रिजर्व बैंक में नौकरी कौन नहीं करना चाहता. बहुत से लोग इसके लिए खूब पढ़ाई करते हैं. खूब तैयारी करते हैं तब जाकर उन्हें रिजर्व बैंक आफ इंडिया में नौकरी मिल पाती है. अगर आप भी रिजर्व बैंक आफ इंडिया यानी आरबीआई में नौकरी करने के इच्छुक हैं. तो आपके लिए एक बेहद सुनहरा मौका सामने आ चुका है. हाल ही में रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने मेडिकल कंसल्टेंट के पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए आरबीआई ने कुछ  योग्यताएं तय की हैं.

आवेदक को मेडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से एलोपैथिक मेडिकल सिस्टम में MBBS की डिग्री होनी जरूरी है. तो इसके साथ ही जो लोग जनरल मेडिसिन में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री कंप्लीट कर चुके हैं. वह भी आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ आवेदक 02 साल का  रिलेटेड एक्सपीरियंस भी जरूरी है. बता दे 15 नवंबर तक आरबीआई के ऑफिसियल वेबसाइट  rbi.org.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन दिया जा सकता है. बता दें इन पोस्ट के लिए सैलरी स्केल 50000 रुपये मंथली तक का है. 

यह भी पढ़ें: Diwali School Holiday 2024: राजस्थान और एमपी में बच्चों की मौज, इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, पढ़िए पूरा अपडेट

इस सरकारी कंपनी में आई वैकेंसी 

भारत की नवरत्न कंपनी नैवेली लिग्नाइट कारपोरेशन लिमिटेड जिसे एनएलसी इंडिया  लिमिटेड भी कहा जाता है. इसमें लोगों के लिए जॉब अपॉर्चुनिटी आई है. यह कंपनी भारत के कोयला मंत्रालय के अंतर्गत आता है एनएलसी इंडिया लिमिटेड में तकरीबन 210 पदों पर वैकेंसी निकली है. आईने में ग्रेजुएट और टेक्नीशियन अप्रेंटिस के पद खाली है आधिकारिक वेबसाइट के जरिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जा चुका है. ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पद के लिए बी. फार्मा/बी.कॉम/बीएससी (कम्यूटर साइंस)/बीसीए/बीबीए/बीएससी (भू विज्ञान)/बीएससी (केमिस्ट्री) होल्डर्स आवेदन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IAS Success Story: सृष्टि देशमुख के टॉपर बनने का यह है राज, माता-पिता ने निभाई थी अहम भूमिका, पढ़ें पूरी कहानी

तो वहीं डिप्लोमा अप्रेंटिस पद के लिए फार्मा/मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी में 2 साल का डिप्लोमा/एक्स-रे टेक्नीशियन में दो साल का डिप्लोमा/खानपान प्रौद्योगिकी एवं होटल प्रबंधं में दो साल का डिप्लोमा होना जरूरी है. बता दें इसमें बी.फार्मा ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए शुरुआती पे स्केल 15,028 रुपये मंथली होगा. तो वहीं डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 12,524 रुपये मंथली. कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.nlcindia.in पर जाकर पद के लिए आवेदन दिया सकता है. 

यह भी पढ़ें: इजरायल में कौन-सा कोर्स करने जाते हैं भारतीय स्टूडेंट, भारत से कितनी कम लगती है फीस?

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x