JP Nadda Chairs Meeting With Amit Shah BL Santosh And National General Secretaries In BJP Headquarters Delhi


Meeting In BJP Headquarters: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार (9 जून) को पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक की अध्यक्षता की और संगठनात्मक और राजनीतिक मामलों का जायजा लिया. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल हुए. शाह, नड्डा और बीएल संतोष समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच मैराथन विचार-विमर्श के बीच यह बैठक हुई. 

क्या संगठन में होंगे बदलाव?

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में बीजेपी की व्यस्त बैठकों ने संगठन के भीतर बदलाव की अटकलों को जन्म दिया है क्योंकि पार्टी मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत कई प्रमुख राज्यों में चुनाव के लिए तैयारियां कर रही है. मध्य प्रदेश और राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं इसके बाद 2024 में लोकसभा चुनाव होना है. 

NDA के विस्तार की भी लग रहीं अटकलें

सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में बीजेपी के सभी सांसदों की एक बैठक होने की भी संभावना है. ऐसी भी चर्चा है कि बीजेपी तेलुगु देशम पार्टी, अकाली दल और जेडीएस जैसे क्षेत्रीय दलों की संभावित एंट्री के साथ सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का विस्तार करना चाह रही है. हालांकि, अभी तक इन विचार-विमर्शों पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर लोगों को जोड़ने की कवायद

फिलहाल बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे होने पर 30 मई को शुरू हुए अपने महीनेभर चलने वाले कार्यक्रम के तहत बड़े पैमाने पर लोगों को जोड़ने की कवायद कर रही है. इसके तहत बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कई केंद्रीय मंत्री सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- ‘कोई पूछताछ नहीं हुई’, दिल्ली पुलिस पहुंची दफ्तर तो बोले बृजभूषण सिंह, विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और रेफरी जगबीर ने क्या कहा?



Source link

x