JPU स्नातक में नामांकन को लेकर ऑनलाइन आवेदन की बढ़ाई गई डेट, जानें कब तक का दिया गया मौका- The date for online enrollment in JPU graduation has been extended, know till when the time is


छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के द्वारा स्नातक में नामांकन करने वाले छात्रों को एक और मौका दिया गया है. जयप्रकाश विश्वविद्यालय में 4 वर्षीय स्नातक सीबीसीएस पाठ्यक्रम सत्र-2024-28 में नामांकन को लेकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पुनः प्रारंभ हो गई है. विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट www.jpv.ac.in के माध्यम से यह आवेदन हो रहा है.

आवेदन की अंतिम तिथि 12 जून 2024 निर्धारित की गई है. बताते चलें कि बीच में तकनीकी खराबी को लेकर अभ्यर्थी ऑनलाइन नहीं कर पा रहे थे. इसी को देखते हुए विश्वविद्यालय के द्वारा इस मामले को गंभीरता से लिया गया. अब तकनीकी खराबी को ठीक कर लिया गया है. और फिर से छात्रों को नामांकन के लिए ऑनलाइन करने की तिथि बढ़ा दी गई है. जिसको लेकर छात्रों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है.

इस संबंध में विश्वविद्यालय के सूचना जन संपर्क अधिकारी डॉ. राजेश पांडे ने बताया है कि विश्वविद्यालय द्वारा जो वेबसाइट दिया गया है. उसके माध्यम से ही अभ्यर्थी आवेदन प्रपत्र भरें, उन्होंने कहा कि आवेदन करते समय सभी कॉलम को सही-सही भरें तथा उसी वेबसाइट के माध्यम से ही आवेदन शुल्क का भुगतान भी अभ्यर्थी को करना होगा. उन्होंने कहा कि आवेदन करने या शुल्क जमा करने के लिए किसी अन्य स्रोत या लिंक का कतई इस्तेमाल नहीं करना है.

उन्होंने बताया कि 4 वर्षीय स्नातक सीबीसीएस पाठ्यक्रम सत्र-2024-28 में नामांकन को लेकर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 29 मई 2024 से प्रारंभ किया गया था. लेकिन तकनीकी कारणों से कुछ समय तक विश्वविद्यालय का अधिकारिक वेबसाइट, जिसके माध्यम से आवेदन किया जा रहा था. वह बाधित हो गया था. बताया कि जिसे विश्वविद्यालय द्वारा ठीक कर लिया गया है. यह भी बताया कि इसके साथ ही आवेदन की प्रक्रिया पुनः प्रारंभ किया गया है. ताकि जो छात्र ऑनलाइन करने में वंचित रह गए थे. उन्हें अब ऑनलाइन आवेदन करने में सहूलियत होगा.

FIRST PUBLISHED : June 1, 2024, 23:36 IST



Source link

x