JSSC CGL Admit Card 2024 Released at jssc.nic.in Jharkhand Combined graduate level exam JGGLCCE Direct Link


Jharkhand SSC CGL Admit Card 2024 Released: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमिशन ने झारखंड जनरल ग्रेजुएट लेवल कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन के एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए हैं. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए अप्लाई किया हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं, इसका लिंक एक्टिव कर दिया गया है.

ऐसा करने के लिए जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – jssc.nic.in. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक हमने नीचे भी शेयर किया है. यहां से भी आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

तीन दिन बाद है परीक्षा

झारखंड एसएससी की सीजीएल परीक्षा का आयोजन 21 और 22 सितंबर को किया जाएगा. इसी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड रिलीज किया गया है. एग्जाम देने जाने से पहले एडमिट कार्ड जरूर डाउनलोड कर लें, इसके बिना आपको केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको अपने डिटेल जैसे एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा. एग्जाम वाले दिन अपने साथ सीजीएल एडमिट कार्ड के साथ ही एक वैलिड फोटो आईडी भी ले जानी होगी. केंद्र में प्रवेश के लिए इसकी जरूरत भी पड़ेगी.

यह भी पढ़ें: हाईस्कूल तक भी नहीं पढ़ें हैं 41 साल के अरबपति जेरे़ड इसाकमैन, स्पेसवॉक करने वाले पहले नॉन प्रोफेशनल एस्ट्रोनॉट बने  

तीन शिफ्ट में होगा पेपर

झारखंड एसएससी की सीजीएल परीक्षा का आयोजन 3 शिफ्ट में किया जाएगा. तीन शिफ्ट में तीन पेपर आयोजित होंगे. शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक पहले शिफ्ट का आयोजन सुबह 8:30 बजे से होगा जिसमें 10:30 तक चलेगी. इसके बाद दूसरी और तीसरी शिफ्ट के एग्जाम होंगे.

एडमिट कार्ड में जानकारी दी गई है कि कौन सी शिफ्ट कितने बजे से होगी और उसके लिए कैंडिडेट को कितने बजे तक केंद्र पहुंच जाना है. इस पर दिए निर्देश ठीक से पढ़ लें और इनका पालन भी करें वरना परीक्षा वाले दिन आपको समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: BECIL में कई पदों पर चल रही है भर्ती, ऑफलाइन होंगे आवेदन, सैलरी 1 लाख तक 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टेप्स करें फॉलो

  • ⁠ ⁠जेएसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं यानी jssc.nic.in पर.
  • ⁠ ⁠यहां होमपेज पर देखें कि एडमिट कार्ड नाम की टैब कहां पर दी हुई है, मिलने पर इस पर क्लिक करें.
  • ⁠ ⁠ऐसा करने पर एक नया पेज मिलेगा, जहां आपको जेएसएससी सीजीएल 2024 परीक्षा के एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा.
  • ⁠ ⁠इस पर क्लिक करें और जो नया पेज खुले उस पर अपनी डिटेल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ डालें और सबमिट कर दें.
  • ⁠ ⁠इतना करते ही एडमिट कार्ड आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिखाई पड़ जाएगा. यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और चाहे तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं.
  • ⁠ ⁠यह प्रिंट आगे आपके काम आएगा. इस संबंध में कोई भी जानकारी या कोई भी लेटेस्ट अपडेट देखने के लिए समय-समय पर ऊपर बताइए वेबसाइट विजिट करते रहें.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पूसा रोड से लेकर ऑक्सफोर्ड तक, जानें कितनी पढ़ी-लिखीं हैं दिल्ली की नई सीएम आतिशी 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x