JSSC Field Worker Recruitment 2024 for 510 Posts Apply from 1 august to 31 august jssc.nic.in Jharkhand Sarkari Naukri Jharkhand Govt Job


JSSC Field Worker Recruitment 2024: झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने फील्ड वर्कर के पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने की जरूरी योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. ये भी जान लें कि अभी इन वैकेंसी के लिए केवल नोटिस रिलीज किया गया है, एप्लीकेशन लिंक नहीं खुला है. आवेदन शुरू होंगे 1 अगस्त 2024 से और अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 31 अगस्त 2024. यानी आप अगले महीने से इन भर्तियों का फॉर्म भर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 510 फील्ड वर्कर पद पर भर्ती होगी. ये पद हेल्थ, मेडिकल एजुकेशन एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट के अंडर निकले हैं. इनका शॉर्ट नोटिस 28 जून के दिन प्रकाशित किया गया था.

ऑनलाइन करें अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – jssc.nic.in. यहां से आप न केवल अप्लाई कर सकते हैं बल्कि इन भर्तियों का डिटेल भी पता कर सकते हैं.

आवेदन के लिए पात्रता क्या है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की हो. साथ ही उसकी आयु 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. एज की गिनती 1 अगस्त 2024 से की जाएगी. आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन झारखंड फील्ड वर्कर कांपटीटिव एग्जामिनेशन 2024 के माध्यम से होगा. परीक्षा तारीख अभी नहीं आयी है. इस बारे में जानकारी पाने के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

कितना लगेगा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, बीसी, ईबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के लिए शुल्क 50 रुपये तय किया गया है.

कितनी मिलेगी सैलरी

जेएसएससी के फील्ड वर्कर पदों पर सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 18,000 से लेकर 56,900 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

ऐसे करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाएं.
  • यहां आपको JFWCE-2024 नाम का एप्लीकेशन लिंक दिखेगा, ऐसा लिंक एक्टिव होने के बाद होगा. इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर जाकर आवेदन करें और उसके पहले रजिस्ट्रेशन कराएं. इससे जो रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड मिले उसके इस्तेमाल से लॉगिन करें.
  • अब जरूरी डिटेल डालें, डॉक्यूमेंट्स लगाएं और फॉर्म सबमिट कर दें.
  • अब फीस जमा कर दें और फॉर्म का प्रिंट निकालकर रख लें.

यहां देखें नोटिस

यह भी पढ़ें: स्टेट बैंक में ऑफिसर पद पर निकली भर्ती, 45 लाख सालाना तक है सैलरी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x