Jugaad Technology Is Here To Stay Scooter Plowed Instead Of Bull In Kolhu This Video Will Show You Why


'कोल्हू का बैल' नहीं ये है 'कोल्हू का स्कूटर', जुगाड़ वीडियो ने खींचा पब्लिक का ध्यान

शख्स ने लगाया गजब का जुगाड़, स्कूटी को बना दिया कोल्हू, देखें वीडियो

‘कोल्हू का बैल’ ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी. बेतहाशा मेहनत करने वाले लोगों के लिए अक्सर ये मुहावरा इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन लगता है कि बदलती तकनीक के साथ पुराने मुहावरों और कहावतों को भी बदलना पड़ेगा. और यदि इस कारनामे को देख लिया तो ‘कोल्हू के बैल’ की जगह अब ‘कोल्हू के स्कूटर’ की मिसाल देनी होगी. ये है एक अनोखा जुगाड़, जिसे नई और पुरानी तकनीक का मेल कह सकते हैं. कोल्हू और चक्की तो दादी-नानी के भी पहले से चल रही हैं, लेकिन नई जुगाड़ के कमाल से इसे चलाने वाले न कोई इंसान है और न ही बैल, गधे या घोड़े जैसा कोई पशु. आज के दौर में बैल या गधा पालने से ज्यादा सुविधाजनक है कि, बाइक खरीद ली जाए. अब कोई कोल्हू या चक्की चलाने के लिए बाइक या स्कूटर को उसमें जोड़ दे, तो ऐसे वीडियो का सोशल मीडिया पर वायरल होना लाजमी है.

यह भी पढ़ें

यहां देखें वीडियो

Techniiverse अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है, ‘ऑयल मशीन विद न्यू टेक्नोलॉजी’. किसी एशियाई देश के इस वीडियो में तेल निकालने के कोल्हू या चक्कीनुमा मशीन में स्कूटर को लगा दिया गया है. इस वीडियो में कई चक्कियां दिखाई दे रही हैं और सभी बाइक के सहारे चल रही हैं. एक चक्की को घोड़ा चला रहा है, लेकिन वह भी नकली है. मिल के कर्मचारी चक्की में अनाज डालते नजर आ रहे हैं. बाइक को डंडे के सहारे कोल्हू से बांधने का ये आइडिया लोगों को खूब पसंद आ रहा है. .

इस वीडियो को अब तक 16 लाख लोग देख चुके हैं, जबकि 50 हजार लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. इस पर लोगों ने मजेदार कमेंट्स किए हैं. एक यूजर ने लिखा है, ‘अब गधे मिलने मुश्किल हैं इसलिए बाइक से ही काम चलाना पड़ता है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘यह नई टेक्नोलॉजी नहीं है भारत में हमारे पुरखे ऐसा कर चुके हैं.’ कई लोगों ने बाइक के इलेक्ट्रिक या पेट्रोल के होने पर भी सवाल उठाया है.

ये भी देखें-कैटरीना कैफ और उनके पति विक्की कौशल मुंबई से बाहर भरी उड़ान





Source link

x