kalki movie 2019 rajasekhar nandita shweta adah sharma know cast budget box office collection


Kalki Movie 2019: इस साल की मच अवेटेड फिल्मों में से एक ‘कल्कि 2898 एडी’ 27 जून को दुनियाभर में रिलीज हो चुकी है. आते ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा गई है. कल्कि ने रिलीज के पहले ही दिन दुनियाभर से 180 करोड़ रूपये की कमाई के ली है. भारत में ही इस फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन 92 करोड़ रूपये से ऊपर रहा है.

‘कल्कि’ भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्म है. इसका बजट 600 करोड़ रूपये है. इसमें प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे दिग्गज कलाकार नजर आ रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि ‘कल्कि’ नाम से ही साल 2019 में भी एक फिल्म रिलीज हो चुकी है. आइए उस फिल्म की कास्ट और उसके कलेक्शन के बारे में जानते हैं.

जून 2019 में रिलीज हुई थीं ‘कल्कि’

कल्कि 2898 एडी 27 जून 2024 को रिलीज हुई. वहीं ‘कल्कि’ ठीक 5 साल पहले 28 जून 2019 को रिलीज हुई थी. यह तेलुगु भाषा की एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसे दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. लेकिन कल्कि 2898 एडी से किसी भी मामले में यह फिल्म उसके आस-पास भी नहीं टिकती है.

 

कल्कि की कास्ट

साल 2019 में आई फिल्म ‘कल्कि’ में साउथ एक्टर राजशेखर ने कल्कि नाम के आईपीएस का किरदार निभाया था. राहुल रामकृष्ण ने रिपोर्टर देवदत्त, अदा शर्मा ने डॉ. पद्मा, पूजिता पोन्नदा ने एसआई पलापिट्टा और सिद्दू जोन्नालागड्डा ने शेखर बाबू और नंदिता श्वेता ने असीमा खान का रोल निभाया था. वहीं आशुतोष राणा, जयप्रकाश और शत्रु साइड रोल में नजर आए थे. जबकि फिल्म में विलेन संबासिवुदु का रोल एक्टर एम नासर ने किया था. 

कौन थे डायरेक्टर और राइटर

इस फिल्म को प्रशांत वर्मा ने डायरेक्ट किया था. वहीं इसकी कहानी लिखी थी सैतेज देशराज ने. बताया जाता है कि इसकी कहानी उन्होंने वेब सीरीज के फॉर्मेट में लिखी थी. हालांकि इसे बाद में फिल्म का रूप दे दिया गया. जबकि इसके प्रोड्यूसर थे सी. कल्याण.

बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी कल्कि

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में राजशेखर और प्रशांत वर्मा की फिल्म ने दर्शकों को निराश किया था. राजशेखर के फैंस को उम्मीद थी कि फिल्म सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. तेलुगु 360 की रिपोर्ट के मुताबिक रिलीज से पहले ही इस फिल्म का बिजनेस करीब 11 करोड़ रूपये हो गया था. लेकिन इसके बावजूद फिल्म 9 करोड़ रुपये के लॉस के साथ डिजास्टर साबित हुई थी. 

 यह भी पढ़ें: 11 सालों से रॉकी जायसवाल को डेट कर रही हैं हिना खान, लेकिन अभी तक नहीं की शादी, खुद बताई थी वजह





Source link

x