kareena kapoor salman khan movie Body Guard completes 13 years box office budget ott unknwon facts


Body Guard Unknown Facts: ‘आ गया है देखो बॉडीगार्ड’, ‘तेरी मेरी प्रेम कहानी’, ‘आई लव यू’ और ‘देसी बीट’ जैसे सुपरहिट गाने फिल्म बॉडीगार्ड के हैं. साल 2011 में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. सलमान खान के एक्शन सीन ने लोगों को हिला दिया था और इस फिल्म ने हर किसी के दिल में खास जगह बनाई थी. सलमान खान और करीना कपूर की ये पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी.

‘मैं और मिसेज खन्ना’ और ‘क्योंकि’ के खराब प्रदर्शन के बाद ‘बॉडीगार्ड’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म बॉडीगार्ड के ना सिर्फ एक्शन सीन फेमस हुए थे बल्कि गाने और डायलॉग्स भी छा गए थे. चलिए आपको इस फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताते हैं.

Salman Khan और करीना कपूर की ये फिल्म आई थी 13 साल पहले, बनाए थे बड़े रिकॉर्ड, जानिए दिलचस्प किस्से

‘बॉडीगार्ड’ की रिलीज को 13 साल पूरे

31 अगस्त 2011 को रिलीज हुई फिल्म बॉडीगार्ड का निर्देशन सिद्दिकी ने किया था. फिल्म का निर्माण सलमान खान के बहनोई और एक्टर अतुल अग्निहोत्री ने किया था. फिल्म में सलमान खान ने बॉडीगार्ड का रोल प्ले किया था. वहीं उनके अलावा करीना कपूर, हेजल कीच, रजत रावैल और राज बब्बर ने भी अहम किरदार निभाए थे. ये फिल्म आप यूट्यूब पर फ्री में देख सकते हैं.

‘बॉडीगार्ड’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म दबंग (2010) के बाद फिल्म बॉडीगार्ड (2011) सलमान खान की दूसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म थी. Sacnilk के अनुसार, फिल्म बॉडीगार्ड का बजट 60 करोड़ रुपये था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 230 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म का वर्डिक्ट ब्लॉकबस्टर बताया गया था. फिल्म के गाने उस साल खूब सुने गए और फिल्म के डायलॉग्स भी हर किसी की जुबान पर था.

Salman Khan और करीना कपूर की ये फिल्म आई थी 13 साल पहले, बनाए थे बड़े रिकॉर्ड, जानिए दिलचस्प किस्से

‘बॉडीगार्ड’ के अनसुने किस्से

सलमान खान की फिल्म ‘बॉडीगार्ड’ का कलेक्शन तो आपको पता ही होगा. इस फिल्म को आपने कई बार देखा भी होगा लेकिन इससे जुड़े किस्से शायद ही आपको पता हों. यहां हर किस्से आईएमडीबी के अनुसार बताए गए हैं.

1.सलमान खान के पिता का रोल संजय दत्त को ऑफर हुआ था लेकिन संजू बाबा ने मना कर दिया. उन्होंने कहा था कि वो सलमान को छोटा भाई मानते हैं लेकिन पिता के रोल के लिए वो फिट नहीं हैं.

2.फिल्म में करीना कपूर के पिता का रोल शत्रुघ्न सिन्हा को ऑफर हुआ था. लेकिन उन्होंने ये कहते हुए मना कर दिया  था कि वो सिर्फ सोनाक्षी के पिता का रोल कर सकते हैं. इसके बाद ये ऑफर राज बब्बर के पास गया.

3.इस फिल्म में छाया के रोल की डबिंग करिश्मा कपूर ने की थी. छाया का रोल करीना कपूर ने ही किया था लेकिन फिल्म में ऐसी स्थिति बनाई गई थी कि छाया के रोल को आवाज बदलनी पड़ती थी.

4.सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड मलयालम फिल्म बॉडीगार्ड (2010) का हिंदी रीमेक थी. नयनतारा को करीना वाला रोल ऑफर हुआ था लेकिन मलयालम फिल्म में उन्होंने वो रोल किया था इसलिए हिंदी रीमेक में करने से मना कर दिया था.

5.फिल्म बॉडीगार्ड में सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा का कैमियो था. इनके अलावा कैटरीना कैफ का भी एक गाने में कैमियो दिखाया गया था.

यह भी पढ़ें: 2024 में आई इन 5 वेब सीरीज और फिल्मों में हैं हद से ज्यादा इंटीमेट सीन



Source link

x