Karim Benzema to leave Real Madrid after 14-year career | रियल मैड्रिड छोड़ेंगे बेंजेमा, 14 साल बाद क्लब के फैंस को लगेगा बड़ा झटका


Karim Benzema- India TV Hindi

Image Source : PTI
Karim Benzema

स्पेन के टॉप फुटबॉल क्लबों में से एक रियल मैड्रिड को एक बड़ा झटका लगने वाला है। इस क्लब के साथ एक सदी से ज्यादा बिताने वाले करीम बेंजेमा अब मैड्रिड छोड़ने वाले हैं। इस बात की पुष्टि खुद क्लब ने रविवार को की।

बेंजेमा विदाई लेने को तैयार

बेंजेमा 2009 में लियोन क्लब से स्पेनिश क्लब में शामिल हुए और 657 मैचों में 353 गोल किए। बेंजेमा ने इस बार सभी प्रतियोगिताओं में 42 बार खेला है, जिसमें 30 गोल किए हैं और 6 और असिस्ट किए हैं। वह 27 मई को रियल मैड्रिड की सेविला पर 2-1 से जीत में शामिल नहीं थे, लेकिन रविवार रात को एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ सीजन के अपने अंतिम लीग मैच में खेल सकते हैं।

क्लब के साथ जीते कई खिताब

बेंजेमा ने मैड्रिड के साथ पांच चैंपियंस लीग और चार ला लीगा खिताब जीते। कुल मिलाकर, उन्होंने रियल मैड्रिड के साथ कुल 25 प्रमुख खिताब जीते, जो क्लब के लिए एक रिकॉर्ड है। क्लब ने एक बयान में कहा कि रियल मैड्रिड सीएफ और हमारे कप्तान करीम बेंजेमा ने हमारे क्लब के लिए एक खिलाड़ी के रूप में अपनी शानदार और अविस्मरणीय अवधि को समाप्त करने पर सहमति व्यक्त की है। स्पेनिश क्लब ने कहा कि रियल मैड्रिड अपना आभार और स्नेह दिखाना चाहेगा जो पहले से ही हमारे महानतम दिग्गजों में से एक हैं।

क्लब देगा खास विदाई

करीम बेंजेमा के लिए विदाई का एक संस्थागत कार्यक्रम 6 जून को रियल मैड्रिड स्पोर्ट सिटी में होगा और इसमें क्लब के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज शामिल होंगे। बैलोन डी’ओर विजेता स्ट्राइकर बेंजेमा तीसरे प्रथम-टीम खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो दिनों में मैड्रिड छोड़ने की पुष्टि की है। शनिवार को घोषणा की गई थी कि ईडन हजार्ड और मार्को असेंसियो दोनों भी इस साल प्रस्थान करेंगे। बेंजेमा के 14 साल बाद बर्नब्यू में सऊदी प्रो लीग में जाने की उम्मीद है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x