Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर पहनना चाहती हैं अपनी शादी का जोड़ा? इस तरह करें री-स्‍टाइल, दिखेंगी दुल्हन-सी खूबसूरत


How to wear wedding lehenga on karwa chauth: करवा चौथ का त्‍योहार हर सुहागिन औरतों के लिए खास होता है. इस दिन कई महिलाएं अपने शादी के जोड़े को दोबारा पहनकर दुल्‍हन-सा महसूस करती हैं. लेकिन समय गुजरने के साथ अक्‍सर यह जोड़ा, या तो छोटा हो जाता है, या इसे पहनना कुछ ज्‍यादा ही लग्‍जरी सा लगता है. अगर आप भी अपनी शादी के जोड़े को नए अंदाज में पहनने की सोच रही हैं, तो इसे री-स्टाइल कर अपने लुक को इस दिन के लिए खास बना सकती हैं. यही नहीं, आप लहंगे को मॉडर्न और ट्रेंडी बनाने के लिए इसके साथ ब्लाउज की स्टाइलिंग, बेल्ट का इस्‍तेमाल या दुपट्टे को अलग अंदाज में ड्रेप करना आदि जैसे तरीके भी आजमा सकती हैं. तो आइए बताते हैं कि आप अपने शादी के जोड़े को करवा चौथ के दिन नए स्‍टाइल में किस तरह ड्रिप कर सकती हैं.

करवा चौथ पर शादी के जोड़े को इस तरह करें री-स्‍टाइल (re-style your wedding dress on karwa chauth)-

ब्लाउज को करें अपडेट: अक्‍सर शादी का ब्‍लाउज बाद में छोटा हो जाता है और इसे पहनना असंभव लगता है. लेकिन इससे निराश न हों. बल्कि आप अपने ब्लाउज को नए डिजाइन में बनवा सकती हैं. आजकल बैकलेस या फुल स्लीव्स ब्लाउज़ का ट्रेंड है, जो आपके शादी के लहंगे को एक नया ट्विस्ट दे सकता है. आप नए क्‍लॉथ के साथ अपने पुराने ब्‍लाउज के फैब्रिक को मिक्‍स मैच कर नया ब्‍लाउज बनाएं.

दुपट्टे को ड्रिपिंग करें चेंज: अगर आपका शादी का दुपट्टा बहुत हेवी है तो आप इसे अलग-अलग तरीके से ड्रेप कर सकती हैं. अगर आप अपने लुक को मॉडर्न स्टाइल देना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि आप पल्लू को बेल्ट के साथ सिक्योर करें और यूनिक लुक क्रिएट करें.

क्रॉपटॉप या शर्ट के साथ करें मैच: अगर आप अपने हेवी लहंगे को मॉडर्न लुक में कैरी करना चाहती हैं तो आप इसे कॉन्ट्रास्ट मैचिंग के क्रॉप टॉप या व्‍हाइट शर्ट के साथ ट्राई करें. इसके साथ लेदर मैचिंग बेल्‍ट और बूट काफी अच्‍छी दिखेगी.

बनारसी साड़ी और दुपट्टे की मैचिंग: अगर आप अपनी शादी में लहंगा और साड़ी दोनों कैरी की थीं तो बेहतर होगा कि आप शादी की बनारसी साड़ी का खूबसूरत लहंगा बनवा लें और इसके साथ शादी के लहंगे के दुपट्टे को कैरी करें.

इसे भी पढ़ें:Night Skincare क्यों जरूरी? रात में सोने से पहले जानें त्‍वचा की देखभाल का सही तरीका, तभी बुढ़ापा रहेगा दूर

बनारसी साड़ी की अनारकली: शादी की बनारसी साड़ी अगर आप नहीं पहन पा रहीं तो बेहतर होगा कि आप इसका खूबसूरत लॉन्‍ग गाउन ड्रेस या अनारकली ड्रेस सिलवा लें.

जूलरी का चुनाव : अक्‍सर शादी में दुल्‍हन हेवी आउटफिट पहनती हैं और इसके साथ जूलरी भी काफी हेवी होता है. ऐसे में अगर आप अपने इस स्‍टाइल को पूरी तरह बदलें और मैचिंग या कॉन्ट्रास्टिंग जूलरी का चयन करें तो ये काफी स्‍टाइलिश दिखेगा. पर्ल या कुंदन जूलरी लहंगे के साथ परफेक्ट लगेगी.

हेयरस्टाइल और मेकअप: आउटफिट के साथ आप हेयरस्टाइल और मेकअप में भी बदलाव लाकर अपने लुक को कम्प्लीट कर सकती हैं. आजकल मैसी बन या स्लीक हेयरस्टाइल करवा चौथ पर ट्रेंड कर रहे हैं और ये दिखने में काफी अच्‍छी लगते हैं.

इस तरह आप करवा चौथ पर एक बार फिर अपने शादी के जोड़े को नए अंदाज में कैरी कर पाएंगी और गॉर्जियस दिखेंगी.

Tags: Beauty Tips, Karva Chauth, Lifestyle, New fashions, Trending news



Source link

x