Kawad yatra 2023 : भोले ने बना दी जोड़ी! गर्लफ्रेंड से शादी के लिए मांगी थी मन्नत, पूरी हुई तो हरिद्वार से लेटकर लाया कांवड़



3212257 HYP 0 FEATUREIMG 20230715 WA0002 Kawad yatra 2023 : भोले ने बना दी जोड़ी! गर्लफ्रेंड से शादी के लिए मांगी थी मन्नत, पूरी हुई तो हरिद्वार से लेटकर लाया कांवड़

राहुल सिंह/हरिद्वार. कहते हैं इंसान अपना प्यार पाने के लिए किसी भी हद से गुजरने को तैयार हो जाता है. एक ओर जहां पाकिस्तान से आई सीमा गुलाम हैदर और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा की लव स्टोरी सोशल मीडिया से लेकर हर अखबार और न्यूज चैनल पर छाई हुई है, तो वहीं आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपने प्यार को शादी का नाम देने के लिए भगवान शिव से कुछ ऐसी मन्नत मांगी, जिसे शायद ही आपने पहले कभी सुना हो.

हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के मेरठ-करनाल हाइवे के पास झिंझाना क्षेत्र में स्थित अहमदगढ़ के रहने वाले राहुल कुमार की. उन्होंने भोलेनाथ से मन्नत मांगी थी कि अगर उनकी शादी उनकी गर्लफ्रेंड से हो जाती है, तो वह लेटते हुए कांवड़ लेकर आएंगे और हरिद्वार से गंगाजल लाकर भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे.

एक घंटे में 2.5 किलोमीटर सफर तय करते हैं राहुल

मिली जानकारी के अनुसार, राहुल कुमार का पास के गांव की रहने वाली बेबी से प्रेम प्रसंग चल रहा था. राहुल ने बताया कि मैंने लव मैरिज की है. मैंने मन्नत मांगी थी कि अगर मेरी गर्लफ्रेंड से मेरी शादी हो जाएगी, तो मैं लेटकर कांवड़ लेकर आऊंगा और हरिद्वार से गंगाजल भरकर भोलेनाथ का जलाभिषेक करूंगा. हरिद्वार से गंगाजल लेकर मैं अपने घर लौटा हूं. मेरे दोस्त सहवाग ने इस काम में मेरी मदद की. राहुल ने बताया कि वह एक घंटे में करीब 2.5 किलोमीटर का सफर तय कर रहे हैं. राहुल का अपनी पत्नी के प्रति यह बेशुमार प्यार क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : हरियाली अमावस्या पर बन रहा यह दुर्लभ संयोग, पौधे लगाने से होगी पुण्य की प्राप्ति

शादी की मन्नत लेकर पहुंच रहे हरिद्वार

वहीं हरिद्वार पहुंचे कई युवा कांवड़ियों ने बताया कि वह शादी की मन्नत मांगते हुए कांवड़ लेकर हरिद्वार आए हैं. कुछ ने अच्छे कारोबार की मन्नत मांगी, तो कुछ कांवड़ियों ने देश के जवानों की सुरक्षा की मनोकामना मांगते हुए हरिद्वार कांवड़ लाए जाने की बात कही.

CM योगी को प्रधानमंत्री बनाने की मन्नत लेकर आई ‘बुलडोजर कांवड़’

गौरतलब है कि तमाम तरह की इच्छाओं को लेकर शिवभक्त कांवड़ लेकर हरिद्वार पहुंच रहे हैं. तीन दिन पहले हरिद्वार में बुलडोजर कांवड़ आई थी, जो आकर्षण का केंद्र बन गई.मेरठ का कश्यप परिवार इसे लेकर आया था. दरअसल उत्तर प्रदेश में ‘बुलडोजर बाबा’ के नाम से मशहूर हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री बनाने की कामना लेकर यह कांवड़ आई थी. परिवार का कहना था कि अगर साल 2024 में योगी आदित्यनाथ पीएम बनते हैं, तो वह अगले साल कांवड़ यात्रा में बुलडोजर के साथ-साथ दो जेसीबी मशीनें भी लेकर आएंगे.

Tags: Haridwar news, Local18, Religion 18, Uttarakhand news



Source link

x