KBC 16: क्या था वो 1 करोड़ी सवाल, जिसका जवाब नहीं दे सके आदिवासी कंटेस्टेंट, 50 लाख जीतकर क्विट किया शो


नई दिल्ली. टीवी की सबसे पंसदीदा क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 16’ रोज लोगों को उनके ज्ञान के दम पर लखपति और करोड़पति बनने का मौका दे रहा हैं. 12 अगस्त से शुरू हुए इस शो को हर बार की तरह इस बार भी अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं. लेटेस्ट एपिसोड में आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वडिवा 50 लाख का सही जवाब देकर 1 करोड़ की रकम के लिए खेले, लेकिन वो इसका सही जवाब नहीं दे सके और शो के छोड़ने के फैसले के साथ 50 लाख लेकर घर वापस लौट गए. क्या आप जानते हैं वो कौन सा सवाल था और उसका सही जवाब क्या था.

बंटी वडिवा ने शो के दौरान अपनी जिंदगी की कठिनाईयों को शेयर किया था. उन्होंने बताया था कि जब वह मुंबई आए तो उनके खाते में सिर्फ 260 रूपये थे, लेकिन केबीसी की बदौलत वो लखपति बन गए हैं. वह अपनी जीत का इस्तेमाल अपने पिता का कर्ज चुकाने के साथ अपने दूसरे सपनों को साकार करने के लिए करने वाले हैं. उनके हौसलों के कारण अमिताभ बच्चन ने भी उन्हें सलाम किया.

1 करोड़ के सवाल पर अटके बंटी
शो में 50 लाख जीतने के बाद उनसे एक करोड़ के लिए सवाल किया गया. जिसका जवाब वो नहीं दे सके. ये सवाल था-

1948 में, बंगाली मूर्तिकार चिंतामोनी कर ने द स्टैग नामक एक कलाकृति के लिए इनमें से क्या जीता था?
A. पाइथागॉरस पुरस्कार
B. नोबेल पुरस्कार
C. ओलंपिक पदक
D. ऑस्कर अवार्ड

इसका सही जवाब है- ऑपशन सी- ओलंपिक मेडल

जवाब को लेकर श्योर नहीं थे बंटी
बंटी वाडिवा ने 1 करोड़ के सवाल पर खूब सोचा. उनका मन बार-बार ऑप्शन ए यानी पाइथागॉरस पुरस्कार पर जा रहा था. हालांकि वो अपने जवाब को लेरक श्योर नहीं थे और उन्होंने खेल क्विट करने का फैसला किया.

मनु भाकर और अमन सहरावत हॉटसीट पर पहुंचे
बंटी के जाने के बाद कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 में ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर और अमन सहरावत हॉटसीट पर आए. खेल के दौरान अमिताभ बच्चन ने उनसे कई मजेदार सवाल पूछा. दोनों आज एक बार फिर से शो में नजर आने वाले हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati



Source link

x