Kedarnath Upchunav: कौन है आशा नौटियाल, केदारनाथ उपचुनाव में BJP ने बनाया अपना प्रत्‍याशी


देहरादून. बीजेपी ने केदारनाथ उपचुनाव में आशा नौटियाल को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. आशा नौटियाल वर्तमान में बीजेपी महिला मोर्चा की अध्‍यक्ष है और वे इसी सीट पर 2002 से 2012 तक विधायक रह चुकी हैं. हालांकि बीजेपी ने 2017 में उनका टिकट काट दिया था, तो उन्‍होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी. तब मनोज रावत जीते थे. इस बार में आशा की राह आसान नहीं थी, उनके साथ ही कुलदीप रावत और कर्नल अजय कोठियाल का नाम चल रहा था. अब बीजेपी ने आधिकारिक घोषणा करते हुए आशा नौटियाल को अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

भाजपा नेता ने बताया कि केदारनाथ उपचुनाव में आशा नौटियाल को टिकट थमा दी गई है और इससे भाजपा ने अपना दावा मजबूत कर लिया है. राज्‍य गठन के बाद वे 2002 से विधायक और सक्रिय नेता के रूप में जनता और कार्यकर्ताओं के बीच रही हैं. अभी महिला मोर्चे की कमान उन्‍हीं के पास है. वे इस सीट पर लोकप्रिय हैं और इस बार उन्‍हें आम वोटर का समर्थन मिलेगा. हालांकि भाजपा के अंदर इस सीट को लेकर घमासान मचा हुआ था. यहां ऐश्‍वर्या रावत का नाम भी चर्चा में था. वे शैलारानी रावत की बेटी हैं जिनको 2017 में भाजपा ने अपना उम्‍मीदवार बनाया था.

ये भी पढ़ें: ट्रिक से घर के बाहर बुलाया, कन्‍फर्म किया नाम, फिर कहा- यू आर अंडर अरेस्‍ट, CBI एक्‍शन से मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें: एक टिकट से हरियाणा और पंजाब में हड़कंप… रोडवेज बसों में कट रहे धड़ाधड़ चालान, आखिर मामला है क्या

20 को वोटिंग और 23 नवंबर को आएगा रिजल्‍ट
जानकारी के अनुसार केदारनाथ सीट पर 20 नवंबर को वोटिंग और 23 नवंबर को रिजल्‍ट आएंगे. इस सीट पर करीब 90 हजार से अधिक वोटर हैं. इनमें 44 हजार पुरुष और करीब 45 हजार से अधिक महिला वोटर हैं. चुनाव के मद्देनजर इस सीट पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. कांग्रेस ने अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है.

Tags: Assembly by election, By election, Kedarnath, Kedarnath Dham, Kedarnath Temple, Rudrapur News, Rudrapur News Today, Up uttarakhand news live, Uttarakhand big news, Uttarakhand BJP, Uttarakhand news, Uttarakhand news live, Uttarakhand News Today



Source link

x