KGF Will Be Forgotten Salaar Will Also Look Small When Thangalaan Will Be Released In Theaters In April


केजीएफ को जाएंगे भूल, सालार भी लगेगी छोटी, जब अप्रैल में सिनेमाघरों में रिलीज होगी ये फिल्म

‘थंगालान’ के मेकर्स ने पार्वती थिरुवोथु का फिल्म से जारी किया नया पोस्टर

नई दिल्ली:

पूरे देश में सुर्खियां बटोरने वाली चियान विक्रम स्टारर मच अवेटेड पैन इंडिया फिल्म ‘थंगालान’, ने अपनी पहली झलक के साथ ही लोगों को अपना दीवाना बना दिया है. बता दें कि फिल्म को 2024 में सिनेमाघरों में रिलीज करने की घोषणा की गई है. इसकी झलक ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, लेकिन एक चीज सभी के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है वह है कोलार गोल्ड फील्ड (KGF) की कहानी जो इसमें दिखाई गई है. आज सुबह की बात करें तो, ‘थंगालान’ के मेकर्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्म से जुड़ा एक नया पोस्टर जारी किया है. साथ ही बेहद टेलेंड्टेड एक्ट्रेस पार्वती थिरुवोथु को उनके बर्थडे के मौके पर शुभकामनाएं भी दी हैं. पोस्टर को शेयर करते हुए मेकर्स ने कैप्शन में लिखा है, “ताकत, दया और लचीलेपन का अवतार.

यह भी पढ़ें

‘थंगालान’ के रूप में साउथ सिनेमा से एक और ओरिजनल कंटेंट आ रहा है, जिसमें जाने माने नाम जैसे एक्लेम्ड फिल्ममेकर पा रंजीत, वर्सेटाइल एक्टर चियान विक्रम और दूसरे कलाकारों और क्रू ने असल घटना पर आधारित इस कमाल की कहानी को पेश करते नजर आने वाले हैं. फिल्म की कहानी 1880 के दशक पर सेट है. यह समय था जब कोलार गोल्ड फील्ड्स और सोने का खनन अपने शीर्ष पर था. केजीएफ में सोने का उत्पादन बहुत बड़ा था. इस कहानी को जेन जेड पीढ़ी को बताने की जरूरत है, क्योंकि उन्हें कोलार गोल्ड फील्ड्स का इतिहास जानना चाहिए. बता दें कि केजीएफ और उसकी वृद्धि ने भारत में ही नहीं, बल्कि अंग्रेजों की बुरी नजरों को भी आकर्षित किया था.

दुनिया भर में सर्वाधिक प्रशंसित निर्देशकों में से एक, पा रंजीत द्वारा डायरेक्ट की गई ‘थंगालान’ केजीएफ के लोगों द्वारा अंग्रेजों के खिलाफ लड़ी गई बहादुरी और युद्ध को दर्शाती है. साथ ही यह फिल्म यह भी दिखाती है कि किस तरह लोगों ने भारत के गौरव यानी कोलार गोल्ड फील्ड्स की रक्षा करते थे. फिल्ममेकर ने फिल्म को मार्केट में लाने से पहले दो साल से ज्यादा समय तक उसपर रिसर्च किया था.

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब पा रंजीत अलग-अलग समय के किसी विषय का निर्देशन कर रहे हो. इससे पहले 2021 में उन्होंने ‘सरपट्टा परंबराई’ से अपनी काबिलियत साबित की थी. आर्य स्टारर ये स्पोर्ट्स ड्रामा भी 1970 के दशक के भारत की कहानी को दर्शाती है, और पा रंजीत को उसके एग्जीक्यूशन और स्टोरीटेलिंग के लिए सराहना मिल चुकी हैं. 19वीं सदी की शुरुआत की पृष्ठभूमि पर आधारित ये पीरियड ड्रामा फिल्म उन सच्ची घटनाओं की कहानी बयां करेगी जो कर्नाटक के कोलार गोल्ड फील्ड में माइन वर्कर्स के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है.

यह फिल्म ब्लॉकबस्टर पोन्नियिन सेलवन 1 और 2 के बाद चियान विक्रम की पैन इंडिया शैली में वापसी का प्रतीक है, और किरदार में उनका समर्पण, प्रतिबद्धता और बदलाव निश्चित रूप से दिखाई देता है. टीज़र में कुछ खून सूखा देने वाले लम्हें और कलाकारों का देसी अवतार है, जो दर्शकों को उनके कला को लेकर बेहद प्रभावित करेगा. इस फिल्म में मालविका मोहनन, हॉलीवुड अभिनीत डेनियल कैल्टागिरोन और तमिल उद्योग से कुछ प्रमुख नाम भी हैं.

थंगालान के अलावा कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बना चुके स्टूडियो ग्रीन के पास सूर्या स्टारर कांगुवा भी इस साल रिलीज होने वाली एक और सबसे बड़ी फिल्म है. थंगालान 26 अप्रैल 2024 में दुनिया भर में हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ होने वाली है, और फिल्म का संगीत जीवी प्रकाश कुमार द्वारा तैयार किया गया है.





Source link

x