KKR के इस खिलाड़ी को पहली बार मिला टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए आया बुलावा


Harshit Rana- India TV Hindi

Image Source : GETTY
कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया नवंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। 22 नवंबर से शुरू होने वाले इस टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया। इस टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा है जो आईपीएल में केकेआर के लिए खेलता है। इसके अलावा इस खिलाड़ी का नाम जब स्क्वाड में देखा गया, तब हर कोई हैरान हो गया। दूर-दूर तक इस खिलाड़ी के नाम को लेकर कोई चर्चा नहीं की जा रही थी। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि हर्षित राणा है।

प्लेइंग 11 में जगह मिल पाना मुश्किल

आईपीएल के दौरान केकेआर के लिए खेलते हुए हर्षित राणा ने काफी कमाल का प्रदर्शन तो किया था, लेकिन टेस्ट स्क्वाड में उन्हें इतनी जल्दी शामिल कर लिया जाएगा यह किसी ने नहीं सोचा था। वो भी सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्हें जाने का मौका मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया ने अपने पेस अटैक को मजबूती देने के लिए भी उन्हें शायद स्क्वाड में शामिल किया है। हर्षित 145+ की गति से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं। हालांकि उनका प्लेइंग 11 में शामिल होना काफी मुश्किल है। टीम में पहले ही जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे घातक गेंदबाज शामिल हैं।

कैसा रहा घरेलू क्रिकेट में करियर

हर्षित राणा ने घरेलू क्रिकेट में बेहद कम मुकाबले खेले हैं। वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली और नॉर्थ जोन की टीम के लिए खेलते हैं। उन्होंने सिर्फ 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 36 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 7/45 रहा है। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी अपनी टीम के लिए कुछ योगदान दिया है। जहां उन्होंने 410 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 122 रनों का रहा है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, प्रसिद्ध कृष्णा, हर्षित राणा, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर।

रिजर्व: मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए धाकड़ खिलाड़ी को मिल ही गया मौका, सेलेक्टर्स ने इस बार नहीं किया इग्नोर

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन 3 नए खिलाड़ियों को मिला मौका

Latest Cricket News





Source link

x