Koderma News: कोडरमा में तीन दिवसीय पुस्तक मेले का होगा आयोजन, प्रकाशक देंगे आकर्षक छूट


कोडरमा. झारखंड के कोडरमा में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन के स्वीप कोषांग द्वारा विभिन्न इलाकों में अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है. इसमें मतदाता शपथ, पेंटिंग, स्टीकर, वॉल पेंटिंग, मेहंदी, रैली समेत अन्य गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को नैतिक मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी कड़ी में कोडरमा में पुस्तक मेले का आयोजन हो रहा है.

तीन दिवसीय पुस्तक मेले में 40 स्टॉल 
वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग-सह-उप विकास आयुक्त ऋतुराज ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत 27 से 29 अक्तूबर कोडरमा प्रखंड मैदान परिसर में पुस्तक मेला सह निर्वाचन उत्सव का आयोजन किया जाएगा. इसमें हर वर्ग के मतदाताओं की भूमिका अहम है. इस पुस्तक मेला सह निर्वाचन उत्सव में करीब 30 से 40 स्टॉल लगाए जाएंगे. पुस्तक मेला सह निर्वाचन उत्सव को सभी वर्ग के मतदाता अपने पहचान पत्र के साथ आएंगे तो उनके साथ मतदाता जागरूकता अभियान चलेगा. कोडरमा विधानसभा क्षेत्र में 13 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए नैतिक मतदान करने की शपथ दिलाई जाएगी.

स्थानीय के साथ बाहरी पुस्तक विक्रेता एवं प्रकाशक लेंगे हिस्सा
उन्होंने बताया कि पुस्तक मेला सह निर्वाचन उत्सव में आदर्श आचार संहिता के नियमों के अनुपालन को लेकर भी कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं. पुस्तक मेला में स्थानीय पुस्तक विक्रेता के साथ करीब 25 पुस्तक प्रकाशक भी अपने स्टॉल को लगाएंगे. पुस्तक मेले में प्रतियोगी परीक्षा पुस्तक के अलावे ज्ञानवर्धक पुस्तक उपलब्ध रहेंगे. स्वीप कोषांग के द्वारा पुस्तक प्रकाशक से लोगों को अधिकतम छूट देने का भी आग्रह किया गया है. उन्होंने बताया कि दीपावली को ध्यान में रखते हुए जिले के यदि कोई व्यवसायी पुस्तक मेला में स्टॉल की बुकिंग करना चाहते हैं तो उन्हें चेंबर ऑफ कॉमर्स के माध्यम से स्वीप को शाम को आवेदन करना होगा.

FIRST PUBLISHED : October 23, 2024, 24:09 IST



Source link

x