Kolkata Case Update: संजय रॉय को जेल के खाने में रोटी सब्‍जी नहीं आई पसंद, जानें सलाखों के पीछे क्‍या कर रहा है ड‍िमांड?


कोलकाता: आरजी कर अस्‍पताल के अलग-अलग मामलों में सीबीआई की जांच जारी है. सीबीआई की टीम ने शुक्रवार कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से फ‍िर पूछताछ की. ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की जांच के सिलसिले में संदीप घोष ने सीबीआई से लगातार 14वें दिन तलब किया. अधिकारियों ने बताया कि घोष से एजेंसी पहले ही 140 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है. इस जघन्य अपराध के अलावा घोष अस्पताल में वित्तीय घोटाले मामले में भी एजेंसी की नजर में हैं, जिसमें अधिकारियों ने उनके और अन्य संस्थाओं के खिलाफ पहले ही एफआईआर दर्ज की है. एजेंसी के अधिकारियों ने पिछले रविवार को पूर्व प्रिंसिपल के आवास पर भी तलाशी ली और उनसे पूछताछ की.

वहीं जेल सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता रेप और मर्डर केस के आरोपी संजय रॉय ने जेल के खाने को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है. संजय रॉय ने एक जेल कर्मचारी से पूछा क‍ि आज रात के खाने में क्या है? जवाब आता है, रोटी-सब्जी. ये जवाब सुनने के बाद संजय रॉय ने अपना गुस्सा जाहिर किया था. उन्होंने मांग की कि उन्हें रात में अंडा चाउमीन खाने की इजाजत दी जाए. हालांकि जेल के नियम यह कहते हैं कि सभी कैदियों के लिए जो खाना बनाया जाएगा, सभी को वही खाना खाना होगा.

इसल‍िए संजय रॉय को खाने में चाउमीन की मांग को पूरा नहीं क‍िया गया. जेल सूत्रों के मुताबिक, जब रात में संजय के पास रोटी और सब्जी पहुंचाई गई तब भी वह इस बात से नाराज थ लेकिन जेल कर्मचार‍ियों की डांट के बाद उसने खाना खा लिया. इससे पहले जब संजय रॉय को सीबीआई की हिरासत से जेल लाया गया तो उसने जेल कर्मचार‍ियों से गुहार लगाई क‍ि उसे शांति से सोने दिया जाए. वह कभी-कभी बड़बड़ा भी रहा था. हालांकि, कुछ दिनों के बाद वह अपने सामान्य स्वरूप में लौट आया है.

कोलकाता के आरजी कर अस्‍पताल में 8 अगस्‍त की रात को आरोपी संजय रॉय ने ट्रेनी डॉक्‍टर का रेप करने के बाद हत्‍या कर दी थी. इस मामले के सामने आने के बाद से देशभर के डॉक्‍टर हड़ताल पर चले गए थे और उन्‍होंने डॉक्‍टरों की सुरक्षा की मांग की थी.

Tags: Kolkata News, West bengal



Source link

x