kumar gaurav success Fading Stardom flop film ruined career


Kumar Gaurav Career: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई एक्टर्स आए जो पहली फिल्म से सुपरहिट हो गए पर अपनी सक्सेस को आगे भुना नहीं पाए और उनका करियर फ्लॉप रहा. एक्टर कुमार गौरव के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ. जब उन्होंने डेब्यू किया था तो वो रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे. फीमेल फैंस के दिलों में उन्होंने खास जगह बनाई. पर उनका करियर आगे कुछ खास चल नहीं पाया. 

डेब्यू फिल्म से हुए थे हिट

बता दें कि कुमार गौरव ने फिल्म ‘लव स्टोरी’ से डेब्यू किया था. ये फिल्म 1981 में रिलीज हुई थी.  सक्सेसफुल डेब्यू के बाद उन्हें कई प्रोजेक्ट ऑफर हुए. लेकिन वो सक्सेस का स्वाद ज्यादा दिन चख नहीं पाए. लीड हीरो के तौर पर कई सारी फ्लॉप फिल्में देने के बाद उन्होंने साइड रोल भी किए. 

नई एक्ट्रेस संग काम करने से किया इंकार

बॉलीवुड शादीज की रिपोर्टस के मुताबिक, कहा जाता है कि सक्सेस कुमार गौरव के सिर चढ़ गई थी. वो नई एक्ट्रेसेस के साथ काम नहीं करना चाहते थे. उन्हें प्रोड्यूसर दिनेश बंसल ने फिल्म शीरीं फरहाद ऑफर की थी. लेकिन कुमार गौरव को जब पता चला कि उन्हें इस फिल्म में नई एक्ट्रेस मंदाकिनी के साथ कास्ट किया जा रहा है तो उन्होंने फिल्म रिजेक्ट कर दी थी. हालांकि, मंदाकिनी की किस्मत में कुछ और ही लिखा था.

उन्हें फिल्म राम तेरी गंगा मैली हो गई मिली और इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गईं. वहीं कुमार गौरव का करियर धीरे-धीरे खत्म होने लगा. आगे चलकर मंदाकिनी ने कुमार गौरव के साथ एक फिल्म में काम करने से इंकार किया था. इसका असर भी कुमार गौरव के करियर पर देखने को मिला. उन्हें फिल्में ऑफर होना भी कम हो गई थीं.

इन फिल्मों में दिखे कुमार गौरव
कुमार गौरव को तेरी कसम, स्टार, लवर्स, रोमांस, हम हैं लाजवाब, ऑल राउंडर्स, डायवोर्स, एक से भले दो, नाम, दिल तुझको दिया, आज, गूंज, जरुरत, सियासत, गैंग, कांटे जैसी फिल्मों में देखा गया. आखिरी बार उन्हें 2009 में फिल्म आलू चाट में देखा गया. 

अब क्या कर रहे हैं कुमार गौरव? 
कुमार गौरव कंसट्रक्शन इंडस्ट्री के अलावा ट्रैवल बिजनेस करते हैं. कुमार गौरव दिग्गज एक्टर राजेंद्र कुमार के बेटे हैं.

उनकी लव लाइफ पर नजर डालें तो एक्टर की राज कपूर की बेटी रीमा कपूर के साथ सगाई हुई थी. लेकिन कुछ समय बाद ये सगाई टूट गई. वहीं कुमार गौरव का एक्ट्रेस विजयेता पंडित संग अफेयर की खबरें भी आईं. दोनों की डेटिंग की खबरें लंबे समय तक चर्चा में रहीं. हालांकि, कहा जाता है कि राजेंद्र कुमार ने विजयेता संग कुमार गौरव के रिश्ते को स्वीकारा नहीं और इसके बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए.

एक्टर की शादी सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त के साथ हुई है. कपल दो बेटियों साची और सिया के पेरेंट्स हैं.  

ये भी पढ़ें- BMCM Advance Booking: अक्षय कुमार की फिल्म के साथ होगी ‘मैदान’ की कांटे की टक्कर, एडवांस बुकिंग के मामले में ‘बड़े मियां छोटे मियां’ निकली आगे



Source link

x