Lal Krishna Advani: दिल्ली के AIIMS में भर्ती हुए लालकृष्ण आडवाणी, यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर कर रहे इलाज


नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (96) को बुधवार देर रात दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. एक सूत्र ने बताया, “उनकी हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है.”

पूर्व उप प्रधानमंत्री को एम्स के पुराने निजी वार्ड में भर्ती कराया गया है और बताया जा रहा है कि यूरोलॉजी विभाग के डॉक्टर्स उनका इलाज कर रहे हैं. हालांकि, उनकी बीमारी के बारे में तत्काल कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है.

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न से सम्मानित होने के तीन महीने बाद ही पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में आडवाणी को उनके आवास पर जाकर ‘भारत रत्न’ प्रदान किया था.

औपचारिक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए थे.

लालकृष्ण आडवाणी ने जून 2002 से मई 2004 तक भारत के उप-प्रधानमंत्री और अक्टूबर 1999 से मई 2004 तक केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में कार्य किया. वह कई बार – 1986 से 1990, 1993 से 1998 और 2004 से 2005 – तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे.

Tags: Aiims delhi, LK Advani



Source link

x