Law Commission Report On Sedition Arjun Ram Meghwal On Congress


Arjun Ram Meghwal On Sedition Law: केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने देशद्रोह कानून पर लॉ कमीशन की रिपोर्ट का स्वागत किया है. उन्होंने शुक्रवार (2 जून) को ट्वीट कर कहा कि राजद्रोह पर लॉ कमीशन की रिपोर्ट में की गई सिफारिशों पर विचार-विमर्श के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार को अब रिपोर्ट मिल गई है तो सभी हितधारकों के साथ बातचीत के जनहित में निर्णय लेंगे. 

वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने लॉ कमीशन की रिपोर्ट पर कहा कि देशद्रोह मामलों पर आयोग की सिफारिशों से देश में बवाल बढ़ेगा. अब कोई कैसे आवाज उठाएगा और सवाल करेगा. उन्होंने कहा, “चुनाव नजदीक देखकर विपक्ष को और प्रताड़ित किया जाएगा. कोई भी ऐसा सुरक्षा चक्र नहीं दिया गया है जिससे इसके दुरुपयोग को रोका जा सके.”

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, लॉ कमीनशन ने देशद्रोह कानून पर गुरुवार (1 जून) को केंद्र को रिपोर्ट सौंपी थी. इसमें ये कहा गया है कि इस कानून को कुछ बदलाव के साथ बरकरार रखा जाना चाहिए. इसको निरस्त करने से देश की अखंडता और सुरक्षा पर असर पड़ सकता है. धारा 124ए को इसके इसके दुरुपयोग से रोकने के लिए कुछ कुछ सुरक्षा उपायों के साथ बरकरार रखा जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: 

Rahul Gandhi US Visit: ‘मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी’, राहुल गांधी के इस बयान पर कांग्रेस-बीजेपी के बीच वार पलटवार, जानें किसने क्या कहा?





Source link

x