LBSNAA में युवक ने पहनी साड़ी, लगाया लिपिस्टिक, फिर उठा लिया खतरनाक कदम, मचा हड़कंप


देहरादून : मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री (LBS) प्रशासनिक अकादमी के सरकारी क्वार्टर में गुरुवार को 22 साल के अनुकूल रावत की आत्महत्या का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. सफेद-गुलाबी रंग की साड़ी पहने और मेकअप किए हुए अनुकूल का शव फंदे पर लटका मिला. क्षेत्र में इस तरह की घटना को देख सभी हैरान है. हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है. गौरतलब है कि अनुकूल रावत एलबीएस अकादमी मसूरी में एमटीएस विभाग में काम करता था और सरकारी आवास में अकेले रहता था.

अनुकूल रावत ने आत्महत्या से पहले पूरी तरह से महिला का रूप धारण किया था. उसने सफेद-गुलाबी साड़ी, गुलाबी ब्लाउज और आर्टिफिशियल हार पहना था. उसके चेहरे पर महिलाओं जैसा मेकअप और बालों का स्टाइल भी महिलाओं जैसा ही था. जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची, तो कमरे में एक बेल्ट और फांसी का फंदा दोनों पंखे से लटके हुए मिले. पुलिस का मानना है कि पहले अनुकूल ने बेल्ट से फांसी लगाने की कोशिश की, लेकिन जब बेल्ट छोटी पड़ी, तो उसने रस्सी का सहारा लिया. मौके पर सुसाइड नोट नहीं मिला है, जिससे पुलिस आत्महत्या के पीछे के कारणों को लेकर उलझन में है.

परिवार और दोस्तों को नहीं हो रहा विश्वास
अनुकूल के परिवार और दोस्तों को यह यकीन करना मुश्किल हो रहा है कि उसने महिला वेशभूषा में आत्महत्या की. अनुकूल के मामा और पिता मसूरी रवाना हो गए हैं. परिवार का कहना है कि अनुकूल पहले कभी भी इस तरह के व्यवहार में नहीं दिखा और न ही उसने अपने जीवन में इस तरह के किसी बदलाव का संकेत दिया था.

मेकअप और साड़ी का सामान कहां से आया?
पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि अनुकूल के कमरे में मेकअप और साज-श्रृंगार का सामान भी रखा हुआ था. सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि उसने यह सामान कहां से खरीदा और किस उद्देश्य से इस्तेमाल किया. पुलिस अनुकूल के मोबाइल फोन की फॉरेंसिक जांच कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वह सोशल मीडिया पर किसके संपर्क में था और क्या सुसाइड से पहले उसने किसी से बात की थी.

हर पहलू पर जांच जारी
मसूरी के इंस्पेक्टर अरविंद चौधरी ने बताया कि पुलिस इस आत्महत्या के हर पहलू की जांच कर रही है.चाहे वह मानसिक तनाव हो, पारिवारिक समस्याएं हो, या फिर अन्य कोई व्यक्तिगत मुद्दा. पुलिस का कहना है कि अनुकूल ने महिला का रूप धारण करने में काफी समय लगाया था, लेकिन इस बदलाव के बारे में न तो उसके परिवार को कोई जानकारी थी और न ही दोस्तों को. फिलहाल, पुलिस आत्महत्या के हर संभावित कारण की गहनता से जांच कर रही है और उम्मीद है कि अनुकूल के मोबाइल से कुछ महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकेगी.

(डिस्क्लेमर: अगर आपके आसपास कोई शख्‍स ड‍िप्रेशन में है और आपको ऐसा लगता है कि उसके मन में खुद को नुकसान पहुंचाने का व‍िचार आ रहा है या कोई खुद को नुकसान पहुंचाने कोश‍िश कर रहा है. ऐसे में आप 9152987821 हेल्‍पलाइन नंबर पर फोन कर तुरंत जानकारी दे सकते हैं, ताक‍ि एक कीमती जीवन को बचाया जा सके.)

Tags: Crime News, Dehradun news, Local18, Uttarakhand news



Source link

x