LIVE: 8 सैनिकों की मौत से बौखलाया इजरायल, गाजा में जमकर की बमबारी, फिलीस्तीन के PM ने मोदी से लगाई गुहार…


Israel-Hamas War LIVE: हमास के लड़ाकों के हमले में आठ इजरायली सैनिकों के मारे जाने के बाद इजरायल बौखला गया है. इसके बाद इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा में भीषण बमबारी करके दर्जनों घरों को जला दिया और ध्वस्त कर दिया. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास द्वारा राफा में सैनिकों को मारे जाने की घटना को गाजा पर इजरायल के न्यायपूर्ण युद्ध के लिए एक और भारी कीमत बताया है. गाजा पट्टी के उत्तर में गाजा शहर में, तीन घरों पर इजरायली बमबारी में कम से कम 28 फिलिस्तीनी मारे गए.

वहीं दूसरी ओर गाजा में जारी जंग को खत्म कराने के लिए फिलीस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद मुस्तफा ने एक चिट्ठी लिखकर पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है. उन्होंने पीएम मोदी को ग्लोबल लीडर बताते हुए कहा कि इस वक्त केवल पीएम मोदी ही इजरायल को जंग और आगे बढ़ाने से रोकने के लिए अपने असर का इस्तेमाल कर सकते हैं. पीएम मोदी को उनके लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई देते हुए फिलीस्तीन के पीएम ने कहा कि भारत हमेशा शांति और मानवाधिकार को महत्व देनेवाला देश है. इसलिए भारत को जंग रोकने की पहल करनी चाहिए.

वहीं फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र एजेंसी (UNRWA) ने चेतावनी दी है कि गाजा में 50,000 बच्चे भारी कुपोषण का शिकार हैं. जिनको तत्काल इलाज की जरूरत है. 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायल के युद्ध में कम से कम 37,296 लोग मारे गए हैं और 85,197 घायल हुए हैं. हमास के हमलों में इजरायल में संशोधित मृत्यु दर 1,139 है, जबकि दर्जनों लोग अभी भी गाजा में बंदी हैं.

FIRST PUBLISHED : June 16, 2024, 08:37 IST



Source link

x