Live Latest Updates Ndtv Dettol Banega- Swasth India Season 9 Campaign Finale With Amitabh Bachchan – IndependenceDay Special: अमिताभ बच्चन के साथ देखिए एनडीटीवी-डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया सीजन 9 का फाइनल


IndependenceDay Special: अमिताभ बच्चन के साथ देखिए एनडीटीवी-डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया सीजन 9 का फाइनल

स्वतंत्रता दिवस पर, एनडीटीवी – डेटॉल अभियान के एम्बेसडर अमिताभ बच्चन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया और पद्म पुरस्कार विजेता प्रतिष्ठित डॉक्टरों के साथ ‘बनेगा स्वस्थ भारत अभियान’ के 9वें सीज़न के पूरा होने का जश्न मनाया. भारत सभी के लिए स्वास्थ्य या लक्ष्य संपूर्ण स्वास्थ्य का के लक्ष्य को कैसे प्राप्त कर सकता है, यह जानने के लिए प्रतिष्ठित मेहमानों के साथ पैनल चर्चा के लिए हमारे साथ जुड़ें रहे.

बनेगा स्वस्थ इंडिया सीजन 9 के फिनाले के अपडेट

पैनलिस्टों से मिलिए: डॉ. धनंजय दिवाकर सागदेव
डॉ. धनंजय दिवाकर सागदेव एक हेमेटोलॉजिस्ट हैं और उन्हें 2021 में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. वह केरल के वायनाड के आदिवासियों में सिकल सेल एनीमिया की खोज करने वाले पहले व्यक्ति थे. उन्होंने तुरंत सरकार को संदेह के बारे में सचेत किया और बाद में, 1997-2001 तक, एम्स नई दिल्ली ने स्वामी विवेकानंद मेडिकल मिशन के साथ मिलकर लोगों की जांच करने और सिकल सेल एनीमिया का प्रबंधन करने के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट चलाया.

पैनलिस्ट डॉ प्रवीण चंद्रा से मुलाकात
डॉ. प्रवीण चंद्रा गुड़गांव के एक प्रमुख हृदय रोग विशेषज्ञ हैं. स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा के क्षेत्र में उनकी सफलता और योगदान के लिए, उन्हें 2016 में भारत के राष्ट्रपति द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

पैनलिस्ट डॉ. नागेश्वर रेड्डी से मिलिए
डॉ. प्रवीण चंद्रा गुड़गांव के एक प्रमुख हृदय रोग विशेषज्ञ हैं. स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा के क्षेत्र में उनकी सफलता और योगदान के लिए, उन्हें 2016 में भारत के राष्ट्रपति द्वारा पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

डॉ. नीलम कलेर को जानिए
नई दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल की प्रख्यात नियोनेटोलॉजिस्ट डॉ. नीलम क्लेर को 1,000 ग्राम से कम वजन और समय से पहले जन्म लेने वाले शिशुओं के जीवित रहने की संभावना में सुधार करने के लिए जाना जाता है. भारत सरकार ने नियोनेटोलॉजी में अनुकरणीय कार्य के लिए डॉ. क्लेर को 2014 में पद्म भूषण से सम्मानित किया.

पैनलिस्टों से मुलाकात: प्रोफेसर (डॉ.) इंदिरा चक्रवर्ती एक सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ, विद्वान और पर्यावरणविद् हैं, जिन्हें सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए 2014 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

पैनलिस्ट से डॉ. रवि कन्नन से मुलाकात
डॉ. रवि कन्नन, एक ऑन्कोलॉजिस्ट हैं जिन्होंने चेन्नई में प्रतिष्ठित कैंसर इंस्टीट्यूट (डब्ल्यूआईए) में सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के प्रमुख के रूप में अपना पद छोड़ दिया और सिलचर में बराक घाटी के कैंसर रोगियों के इलाज के लिए असम में शिफ्ट हो गए. पिछले एक दशक में उन्होंने लगभग 70,000 कैंसर रोगियों का इलाज किया है, उन्होंने साल 2020 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया.

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, एनडीटीवी – डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया के सीज़न फिनाले में हमारे साथ शामिल हों, जिसमें कैम्पेन के एम्बेसडर अमिताभ बच्चन, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, डॉ. मनसुख मंडाविया और प्रमुख डॉक्टर, जो पद्म पुरस्कार विजेता हैं. सब मिलकर चर्चा करेंगे कि भारत स्वास्थ्य के क्षेत्र में कैसे अपना लक्ष्य हासिल कर सकता है.

नौ साल पहले, एनडीटीवी ने बुनियादी स्वच्छता के बारे में पहुंच और जागरूकता बढ़ावा देने के लिए ‘बनेगा स्वस्थ इंडिया’ (बीएसआई) अभियान के लिए विश्व के टॉप ब्रांड Reckitt के साथ हाथ मिलाया था.638276948829423394 Live Latest Updates Ndtv Dettol Banega- Swasth India Season 9 Campaign Finale With Amitabh Bachchan - IndependenceDay Special: अमिताभ बच्चन के साथ देखिए एनडीटीवी-डेटॉल बनेगा स्वस्थ इंडिया सीजन 9 का फाइनल





Source link

x