LLC 2024: आखिरी ओवर का रोमांच, 6 गेंद पर चाहिए थे 13 रन; इरफान पठान ने यूं पलट दी बाजी


LLC 2024- India TV Hindi

Image Source : LLC
LLC 2024

LLC 2024: लीजेंड्स लीग क्रिकेट यानी LLC के तीसरे सीजन का 20 सितंबर से आगाज हो गया। लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2024) में पहला मुकाबला इरफान पठान की कप्तानी वाली टीम कोणार्क सूर्या ओडिशा और हरभजन सिंह की कप्तानी वाली टीम मणिपाल टाइगर्स के बीच खेला गया। टूर्नामेंट का पहला ही मैच रोमांचक रहा जिसमें आखिरी ओवर में जीत के लिए मणिपाल टाइगर्स को 13 रनों की दरकार थी लेकिन इरफान पठान अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर कोणार्क सूर्या को जीत दिलाने में कामयाब रहे। इरफान ने आखिरी ओवर में 10 रन खर्च किए और इस तरह उनकी टीम ने 2 रनों से जीत दर्ज की। 

इरफान ने बल्ले और गेंद से किया कमाल

LLC 2024 के पहले मैच में  पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 104 रन बनाए। कप्तान इरफान पठान ने सबसे ज्यादा 18 रनों की पारी खेली और नवीन स्टीवर्ट ने 17 रनों का योगदान दिया। मणिपाल की ओर से ओबस पीनार और अनुरीत सिंह ने 2-2 विकेट झटके। शेल्डन कॉटरेल, राहुल शुक्ला और हरभजन सिंह को 1-1 विकेट मिला। कोणार्क के स्कोर का पीछा करने उतरी मणिपाल की टीम का आगाज बेहद खराब रहा और टीम ने 21 रन के स्कोर पर ही अपने 5 विकेट खो दिए। छठा विकेट 38 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद डेनियल क्रिश्चियन और ओबस पीनार ने पारी को संभाला और स्कोर को 87 रन तक ले गए। डेनियल क्रिश्चियन 19वें ओवर में विनय कुमार का शिकार बने। डेनियल 30 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

आखिरी ओवर में दिखा जबरदस्त रोमांच

19 ओवर की समाप्ति तक मणिपाल ने 7 विकेट खोकर 92 रन बना लिए थे और उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। इसके बाद इरफान पठान ने आखिरी ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा संभाला और आखिरी गेंद पर विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी। आखिरी ओवर में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला। पहली गेंद वाइड रही और फिर अगली गेंद पर अनुरीत सिंह ने शानदार छक्का जड़ दिया। दूसरी गेंद पर अनुरीत ने सिंगल लिया लेकिन तीसरी गेंद पर ओबस पीनार कोई रन नहीं ले पाए। इसके बाद 2 सिंगल आए। मणिपाल को आखिरी गेंद पर 3 रनों की दरकार थी लेकिन अनुरीत बड़ा शॉट मारने के चक्कर में बाउंड्री लाइन पर अंबाति रायुडू के हाथों लपक लिए गए। इस तरह इरफान की टीम टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज जीत से करने में कामयाब रही।

प्लेइंग इलेवन

कोणार्क सूर्या ओडिशा की प्लेइंग इलेवन: इरफान पठान (कप्तान), अंबाती रायुडू, रॉस टेलर, रिचर्ड लेवी (विकेटकीपर), यूसुफ पठान, दिलशान मुनावीरा, नवीन स्टीवर्ट, केविन ओ ब्रायन, बेन लॉफलिन, विनय कुमार, शाहबाज नदीम।

मणिपाल टाइगर्स की प्लेइंग इलेवन: हरभजन सिंह (कप्तान), सोलोमन मायर, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), एंजेलो परेरा, मनोज तिवारी, असेला गुणारत्ने, डैनियल क्रिश्चियन, ओबस पीनार, अनुरीत सिंह, राहुल शुक्ला, शेल्डन कॉटरेल।

Latest Cricket News





Source link

x