Local 18 Impact: सतना की इस सड़क पर 2-3 दिन के अंदर भरे गड्‌ढे, लोगों ने ली राहत की सांस


सतना: मध्य प्रदेश के सतना में रीवा रोड, नेशनल हाईवे 75, इंडस्ट्रियल एरिया मोड़ से लेकर धर्म कांटा तक की सड़क एक साइड से पूरी तरह खोदी गई थी, जिससे दोनों साइड के वाहन एक ही तरफ से आ-जा रहे थे. सीवर लाइन के धीमे कार्य से क्षेत्र के दुकानदारों और स्थानीय निवासियों में आक्रोश था. उनकी शिकायत थी कि फरवरी से चल रहे इस काम के बावजूद वहां कोई बैरिकेड या डायवर्जन साइन नहीं लगाया गया, जिससे रोज़ 3-4 वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे थे.

व्यापारियों और स्थानीय लोगों में आक्रोश
दुकानदारों के अनुसार, बीते 8 दिन से इस काम में कोई प्रगति नहीं हुई थी, जिससे उनका व्यापार प्रभावित हो रहा था. सीवर लाइन के गड्ढों के कारण ग्राहक आने में हिचकिचा रहे थे. क्षेत्र के लोग लगातार लोकल 18 के माध्यम से प्रशासन से अपील कर रहे थे कि कोई अधिकारी मौके पर आकर जांच करें और हादसों को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए. लोगों का कहना था कि अगर जल्द कार्रवाई नहीं हुई, तो क्षेत्रीय व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो सकता है.

प्रशासन की सक्रियता से राहत
लोकल 18 द्वारा इस मुद्दे को प्रमुखता से दिखाए जाने के बाद प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई की और 2-3 दिन के भीतर धर्म कांटा-गहरा नाला क्षेत्र में सीवर लाइन के गड्ढे को भर दिया. बचा कार्य अब बैरिकेड लगा के पूरा किया जा रहा है. लंबे समय से चल रहे इस काम की धीमी गति से परेशान नागरिकों को अब राहत मिली है. निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है. स्थानीय निवासियों और व्यापारियों ने प्रशासन की सक्रियता और लोकल 18 के प्रयासों की सराहना की है.

FIRST PUBLISHED : October 8, 2024, 23:35 IST



Source link

x