Locals Carry Elderly Man House On Their Shoulders In Philippines Watch Viral Video


लोगों ने कंधों पर उठाकर शिफ्ट कर दिया बुजुर्ग शख्स का 7 फीट ऊंचा मकान, वजह जान भर आएगी आंखें

कंधे पर घर को उठाकर शिफ्ट करते लोग.

कहते हैं इंसान ही इंसान के काम आता है. हाल ही में ऐसा ही इंसानियत की मिसाल पेश करता वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रहा है, जिसे देखकर ज्यादातर लोग इमोशनल हो रहे हैं. वायरल वीडियो में कुछ लोग एक 7 फीट ऊंचे लकड़ी के घर को अपने कंधे पर उठाकर एक जगह से दूसरी जगह ले जाते नजर आ रहे हैं. सुनने में आपको ये थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन ये सच है. यही वजह है कि वीडियो देख चुके कुछ लोग जहां इस काम के लिए फिलीपींस वासियों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. वहीं कुछ लोग वीडियो को देख इमोशनल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें

वीडियो को देखकर आपने मन में भी कई सवाल उठ रहे होंगे कि, आखिर ये ऐसा कर क्यों रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फिलिपींस के जैमबोआंगो डेल नॉर्टे में एक बुजुर्ग शख्स रहा करता था, जो अपनी पत्नी के देहांत के बाद अपने परिवार के बाकी सदस्य जैसे बेटा और पोते-पोतियां के साथ रहना चाहता था, लेकिन काफी दूर रहने की वजह से बुजुर्ग शख्स अपने परिवार के साथ नहीं रह पा रहा था. बुजुर्ग शख्स की परेशानी को समझते हुए गांव के लोगों ने उनकी मदद करने की ठान ली, फिर क्या था एक साथ कई लोगों ने मिलकर पूरे घर को बांस की बल्लियों पर टिकाकर दूसरी जगह शिफ्ट करवा दिया. हालांकि यह काम इतना भी आसान नहीं था. इसे करने में गांव वालों अच्छी खासी मेहनत करनी पड़ गई. 

यहां देखें वीडियो

जब घर के साथ थके हार गांव वासी तय जगह पर पहुंचे, तो बुजुर्ग शख्स की बेटी ने सभी के लिए खाना बनाया. फिलिपींस में इस भावना को ‘बयानिहान’ कहा जाता है, जिसका अर्थ है, निस्वार्थ भाव के दूसरों की मदद करना और बदले में किसी चीज की उम्मीद ना करना. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. यूं तो यह वीडियो पुराना है, लेकिन एक बार फिर जमकर वायरल हो रहा है. 14 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 343.1K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 7 हजार से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

ये भी देखें- मलाइका अरोड़ा, मौनी रॉय और कार्तिक आर्यन एयरपोर्ट पर आए नजर

Featured Video Of The Day

मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया हिमाचल प्रदेश में बारिश क्यों बनी आफत?





Source link

x