LSG से जुड़ते ही जहीर खान ने बदले तेवर, कह दी रोहित शर्मा को चुभने वाली बात


LSG- India TV Hindi

Image Source : @LUCKNOWIPL
जहीर खान

लखनऊ सुपर जायंट्स यानी LSG ने जहीर खान को अपना मेंटर नियुक्त किया है। LSG से जुड़ने के तुरंत बाद जहीर खान ने IPL के विवादास्पद नियम को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिससे रोहित शर्मा के फैंस नाराज हो सकते हैं। दरअसल, जहीर खान ने मेंटर बनते ही ‘इम्पैक्ट प्लेयर रूल’ पर ऐसा बयान दे दिया है, जिससे नया विवाद खड़ा हो सकता है। साल 2023 में पहली बार IPL में ‘इम्पैक्ट प्लेयर रूल’ को लाया गया था, लेकिन एक ही सीजन के बाद यह रूल सवालों के घेरे में आ गया। कुछ लोग इस रूल के सपोर्ट में थे जबकि कई लोगों ने इसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी। क्रिकेट के कई जानकारों का मानना था कि इस रूल के आने से ऑलराउंडरों का बड़ा नुकसान हुआ है। 

जहीर खान के बदले सुर

‘इम्पैक्ट प्लेयर रूल’ पर पिछले सीजन रोहित शर्मा और विराट कोहली ने खुलकर अपनी राय रखी थी। दोनों ही बल्लेबाजों ने इस रूल को ऑलराउंडरों के लिए बड़ा खतरा बताया था। यही नहीं, जहीर खान भी तब इस रूल के पक्ष में नहीं थे लेकिन अब LSG के मेंटर बनते ही उनके सुर बदल गए हैं। जहीर का मानना है कि इससे भारत के युवा खिलाड़ियों को काफी मौके मिलेंगे। उन्होंने कहा कि मेगा ऑक्शन में इसका असर देखने को मिलेगा जब फ्रेंचाइजी टीमों की निगाहें इस तरह के खिलाड़ियों पर होगी। उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों को इस तरह के मौके मिलने से भविष्य में भारतीय क्रिकेट में काफी सुधार होगा। 

पिछले महीने IPL के टीम मालिक और BCCI अधिकारियों के बीच मीटिंग के दौरान इंपैक्ट प्लेयर रूल पर भी चर्चा हुई थी। हालांकि इस मुद्दे पर टीमों की राय अलग-अलग थी। पिछले सीजन विराट कोहली ने कहा था कि इस रूल के आने से खेल का संतुलन खराब हुआ है जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने माना था कि वह इस रूल के बड़े फैन नहीं हैं।

रोहित ने उठाई थी आवाज

रोहित ने पॉडकास्ट ‘क्लब प्रेयरी फायर’ पर कहा था कि वह इस रूल के बहुत बड़े फैन नहीं है। ये रूल ऑलराउंडरों को पीछे धकेलने वाला है। उन्होंने कहा था कि क्रिकेट 12 खिलाड़ियों का नहीं बल्कि 11 खिलाड़ियों से खेला जाता है। फैंस के लिए इसे रोमांचक बनाने के लिए आप गेम से बहुत कुछ निकाल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:

ICC Rankings: टॉप-10 से बाहर था ये पाक खिलाड़ी, अब बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाला विकेटकीपर बल्लेबाज

कश्मीर में 40 साल बाद होगी क्रिकेट की वापसी, दुनियाभर के दिग्‍गज क्रिकेटर बिखेरेंगे अपना जलवा

 

Latest Cricket News





Source link

x