Lucknow News: 9 साल में कमाए 33 लाख, खर्च किए 1 करोड़, LDA का चपरासी निकला ‘धनकुबेर’ 


हाइलाइट्स

LDA में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला प्रारंभिक जांच में कर्मचारी का खर्च आय से तीन गुना अधिक मिला, जिसके बाद FIR दर्ज

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण में तैनात एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के खिलाफ एंटी करप्शन विभाग की तरफ से आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करवाया गया है. आरोप है कि कर्मचारी ओमप्रकाश सिंह ने अपनी आय से कई ज्यादा गुना रुपए पिछले 9 सालों में चल-अचल संपत्ति अर्जित करने में खर्च की.

शासन के निर्देश पर एंटी करप्शन विभाग की तरफ से जांच की गई तो पाया गया कि 1 जनवरी 2013 से 31 मई 2022 के बीच ओमप्रकाश सिंह ने वेतन, एरियर, बोनस और बैंक ब्याज समेत आय के सभी वैध स्रोतों से कुल 33,58,867 रुपये अर्जित किए.  लेकिन इस दौरान उन्होंने चल-अचल संपत्तियों को अर्जित करने तथा भरण-पोषण में 1,02,88,143 रुपये खर्च किए, जो कि उनकी कुल आय से 69.29 लाख रुपये अधिक है.

दर्ज मुकदमे के मुताबिक गृह विभाग के संयुक्त सचिव ने जून, 2022 में ओमप्रकाश सिंह की भ्रष्टाचार से अर्जित संपत्तियों की जांच का आदेश दिया था. जांच के बाद जब एंटी करप्शन विभाग की तरफ से उनसे आय और व्यय का हिसाब मांगा गया तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके. इसके बाद विभाग की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाकर अग्रिम कार्रवाई शुरू की गई है.

Tags: Lucknow news, UP latest news



Source link

x