Madhya Pradesh Election 2023 BJP To Establish Lord Parashuram World Highest Statue In Katni Ann


Madhya Pradesh Election 2023: कर्नाटक चुनाव (Karnataka Election) में हार के बाद बीजेपी ने अब मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए नई रणनीति पर काम करने का फैसला किया है. मध्य प्रदेश चुनाव में भगवा पार्टी यूपी मॉडल की तर्ज पर चुनाव लड़ेगी. यूपी की तरह ही मध्य प्रदेश में भी बीजेपी मूर्ति पॉलिटिक्स का इस्तेमाल करने जा रही है. इसके लिए कटनी में भगवान परशुराम की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

मध्य प्रदेश में बीजेपी ब्राह्मण वोटरों को रिझाने के लिए बड़ा दांव खेलने की तैयारी कर रही है. इसके लिए बीजेपी कटनी में भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित कराएगी. यह विश्व में परशुराम की सबसे ऊंची मूर्ति होगी.

100 एकड़ में बनेगा तीर्थ क्षेत्र

कटनी के विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक संजय पाठक ने मूर्ति बनाने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि 100 एकड़ में परशुराम की मूर्ति और श्री हरिहर तीर्थ क्षेत्र बनाया जाएगा. इसके लिए 12 जून को भूमि पूजन किया जाएगा.

योगी आदित्यनाथ होंगे भूमि पूजन में शामिल

मूर्ति स्थापना के लिए अगले महीने होने वाले भूमि पूजन में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत देश के नामी संत शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें

PM Modi Australia Visit: ऑस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीज संग पीएम मोदी की मीटिंग, मंदिरों पर हमले का जिक्र कर बोले- कोई भी हमारे रिश्तों को…



Source link

x