Maharashtra Cabinet Expansion CM Eknath Shinde Said No Differences Between Shiv Sena With BJP | Maharashtra Politics: ‘बीजेपी से नहीं कोई मतभेद’, गृह मंत्री शाह से मीटिंग के बाद सीएम एकनाथ शिंदे बोले


Maharashtra Cabinet Expansion: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि शिवसेना और बीजेपी के बीच कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने कहा कि विपक्ष अफवाहें फैला रहा है, जिनके पास कोई काम नहीं है. सीएम शिंदे ने कहा कि शिवसेना और बीजेपी भविष्य में नगर निकाय चुनाव समेत सभी चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगी.

सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार में है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर यह भी बताया कि उन्होंने और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार (4 जून) रात दिल्ली में गृह मंत्री शाह से मुलाकात की.

कैबिनेट विस्तार जल्द होगा

मुख्यमंत्री शिंदे ने सोमवार को मुंबई में कहा कि “कल मैंने और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. हमारे बीच सहकारी क्षेत्र के अनेक विषय पर चर्चा हुई. कैबिनेट विस्तार पर भी चर्चा हुई, जल्द ही विस्तार होगा. चाहे स्थानीय निकाय चुनाव हो, लोकसभा या विधानसभा चुनाव हो शिवसेना-बीजेपी मिलकर लड़ेगी क्योंकि हमारी विचारधारा एक है.” 

मुख्यमंत्री ने कहा कि शाह से मुलाकात के दौरान कृषि और सहयोग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि राज्य में लंबित कई परियोजनाओं पर अब काम शुरू हो चुका है और वे पूरी होने वाली हैं.

वे अफवाह फैला रहे हैं- सीएम

बता दें कि शिंदे का यह बयान शिवसेना (शिंदे गुट) और बीजेपी के बीच गठबंधन में तनावपूर्ण खबरों के बीच आया है. सीएम शिंदे ने आगे कहा, “सीट बंटवारे को लेकर हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है. विपक्षी पार्टियों के पास कोई काम नहीं है. वे अफवाह फैला रहे हैं. हम इन बातों पर ध्यान नहीं देते हैं. अभी सीटों के बंटवारे पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि चुनाव अभी दूर हैं. चुनाव की घोषणा होने पर हम इस पर चर्चा करेंगे.”

उन्होंने कहा, “अमित शाह के साथ बैठक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा हुई और यह जल्द होगा, कोई परेशानी नहीं है. हमाने बीच बहुत मजबूत गठबंधन है. हम पिछले 10 महीनों से बहुत मेहनत कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ें: Agra Fort: किसने बनवाया आगरा का किला? ASI को पता ही नहीं, RTI में मिला हैरान करने वाला जवाब



Source link

x