Maharashtra CM Eknath Shinde And Devendra Fadnavis On Death Threat To Sharad Pawar | Death Threat To Sharad Pawar: शरद पवार को मिली जान से मारने की धमकी, सीएम शिंदे और फडणवीस बोले


Death Threat To Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के चीफ शरद पवार को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है. शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने धमकी को गंभीरता से लिया है. 

उन्होंने कहा, ”पुलिस अधिकारियों से फोन पर बात की और जांच के निर्देश दिए हैं. शरद पवार देश के बड़े नेता हैं. उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है, सरकार इसे निभाएगी. जरूरत पड़ने पर पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.”

वहीं देवेंद्र फडणवीस ने कहा, “महाराष्ट्र की राजनीति की एक अच्छी परंपरा है. राजनीतिक स्तर पर मतभेद हैं, लेकिन मनभेद नहीं है. किसी भी नेता को धमकी देना, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.”

क्या बोली पुलिस?
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए मुंबई पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर रही है. पवार की बेटी और लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले के नेतृत्व में एनसीपी कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई पुलिस के प्रमुख विवेक फणसालकर से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग की.

एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने कहा कि सौरव पिम्पालकर नामक व्यक्ति ने धमकी भरा संदेश भेजा था, जिसकी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर कहा गया है कि वह बीजेपी का समर्थक है. उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग करने के बजाय किसी को भद्र तरीके से वैचारिक लड़ाई लड़नी चाहिए.

एनसीपी नेताओं ने पुलिस को बताया कि पवार (82) को फेसबुक पर एक संदेश मिला, जिसमें लिखा था, “उनका भी (नरेन्द्र) दाभोलकर जैसा हश्र होगा.” अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने वाले नरेन्द्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में सुबह की सैर के समय बाइक पर सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

सुले ने धमकी भरे संदेश की तस्वीरें पुलिस के साथ साझा कीं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई’ से कहा कि उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एनसीपी प्रमुख को मिली धमकी के बारे में बताया गया है. उन्होंने कहा, “हम इसे देख रहे हैं. हमने जांच शुरू कर दी है.”

(इनपुट भाषा से भी)



Source link

x