Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis Sang The Song Of Ram Janmabhoomi Movement, – VIDEO: जागो तो एक बार हिंदू जागो…, महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने गाया राम जन्मभूमि आंदोलन का गीत


VIDEO:  'जागो तो एक बार हिंदू जागो...',  महाराष्ट्र के डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने गाया राम जन्मभूमि आंदोलन का गीत

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने यह गीत नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गया.

नागपुर:

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल बना हुआ है. इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Deputy CM Devendra Fadnavis) का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वो राम जन्मभूमि आंदोलन का गीत ‘जागो तो एक बार हिंदू जागो, गाते हुए सुनाई दे रहे हैं. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने यह गीत  शनिवार को नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान गया. क्रार्यक्रम में मौजूद जनता ने भी ये गाना गाने में देवेंद्र फडणवीस का साथ दिया.

यह भी पढ़ें

कल है राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा

प्रभु श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम कल यानी सोमवार को होना है. इसके लिए अयोध्या में तैयारियों को आखिरी रूप दिया जा रहा है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. रामलला के स्वागत के लिए पूरी अयोध्या नगरी सजकर तैयार है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले सभी तरह के पूजा अनुष्ठान को विधि-विधान के साथ संपन्न किया जा रहा है.

वहीं अयोध्‍या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूरा होने के बाद 22 जनवरी की शाम अयोध्या 10 लाख दीपों से जगमगाएगी. अधिकारियों ने बताया कि मकानों, दुकानों, प्रतिष्ठानों और पौराणिक स्थलों पर ‘राम ज्योति’ प्रज्ज्वलित की जाएगी. उन्होंने बताया कि अयोध्या सरयू नदी के तटों की मिट्टी से बने दीपों से रोशन होगी. अधिकारियों ने बताया कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पूर्ण होने के उपरांत ‘राम ज्योति’ प्रज्ज्वलित कर दीपावली मनाई जाएगी.

अधिकारियों ने बताया कि रामलला, कनक भवन, हनुमानगढ़ी, गुप्तारघाट, सरयू तट, लता मंगेशकर चौक, मणिराम दास छावनी समेत 100 मंदिरों, प्रमुख चौराहों और सार्वजनिक स्थलों पर दीप प्रज्ज्वलित किये जायेंगे.

ये भी पढ़ें :- “फर्श पर सोना, सिर्फ नारियल पानी…”: रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले पीएम मोदी की 11 दिनों की ‘तपस्‍या’





Source link

x