Manipur Board HSLC Result 2024 Released BSEM Class 10 Result 2024 Declared Check at manresults.nic.in direct link pass percentage


BSEM Manipur HSLC Result 2024 Declared: मणिपुर बोर्ड ने दसवीं क्लास का रिजल्ट रिलीज कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने इस साल की मणिपुर बोर्ड की 10वीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए इन दोनों में से किसी भी एक वेबसाइट पर जा सकते हैं – bsem.nic.in, manresults.nic.in. रिजल्ट देखने के लिए कैंडिडेट्स को अपने लॉगिन डिटेल्स जैसे रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत पड़ेगी.

इन आसान स्टेप्स से चेक कर सकते हैं रिजल्ट

  • मणिपुर बोर्ड 10वीं का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं यानी manresults.nic.in पर. ऊपर बतायी गई दूसरी वेबसाइट पर भी जा सकते हैं.
  • यहां होमपेज पर आपको HSLC Result Link 2024 नाम का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही एक नई विंडो खुलेगी. इस विंडो पर आपको अपना रोल नंबर और जो भी दूसरे डिटेल मांगे जा रहे हैं, वो डालने होंगे.
  • इन्हें डालें और सबमिट कर दें. इतना करते ही आपका मणिपुर बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.
  • यहां से इसे चेक कर लें, डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट निकालकर भी रख सकते हैं.
  • ये हार्डकॉपी आगे आपके काम आ सकती है.

पिछली दस सालों में सबसे अच्छा रहा रिजल्ट

मणिपुर बोर्ड का दसवीं का रिजल्ट पिछले 10 सालों में सबसे अच्छा रहा है. इस साल मणिपुर बोर्ड में दसवीं में कुल 93.03% बच्चों ने परीक्षा पास की है. अगर कुल स्टूडेंट की बात करें तो इस बार मणिपुर बोर्ड दसवीं में कुल 37,715 छात्रों ने भाग लिया था.  इनमें से 19000 के करीब लड़के और 18000 के करीब लड़कियां थी. इन सभी के नतीजे आज घोषित कर दिए गए हैं.

इन तारीखों पर हुई थी परीक्षा

बता दें कि मणिपुर बोर्ड दसवीं के एग्जाम इस बार 15 मार्च से लेकर 3 अप्रैल 2024 के बीच आयोजित किए गए थे. 150 से ज्यादा सेंटर्स पर परीक्षा आयोजित हुई थी और तभी से छात्रों को नतीजे का इंतजार था जो आज पूरा हो गया है.

मणिपुर बोर्ड में रैंक का सिस्टम नहीं होता है यहां पर ग्रेडिंग सिस्टम होता है उसी के हिसाब से नतीजे जारी किए जाते हैं. पिछले 10 सालों में मणिपुर बोर्ड के नतीजे इतने अच्छे कभी नहीं रहे जितने अच्छे इस साल आए हैं. रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया गया.

इस जिले ने किया सबसे अच्छा प्रदर्शन

मणिपुर बोर्ड में इस बार सबसे अच्छा परफॉर्मेंस थौबल जिले का रहा. यहा के 99.04 परसेंट स्टूडेंट्स ने एग्जाम पास किया है. इस बारे में और अपडेट और आगे की जानकारी पाने के लिए ऊपर दी वेबसाइट विजिट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: JEE के काफी स्टूडेंट्स हर साल क्यों कर लेते हैं आत्महत्या, पढ़ाई का दवाब या कोई और है वजह? 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x