Manoj Tiwari To Pawan Singh And More Bhojpuri Film Industry 5 Richest Star


Bhojpuri 5 Most Richest Star: बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तरह लोकप्रियता के मामले में अब भोजपुरी सिनेमा भी काफी आगे है. बिहार के अलावा देश की कई और जगहों में भी भोजपुरी सिनेमा ने अपनी जगह बना ली है. दर्शक इनकी फिल्मों को खूब पसंद करते हैं. ऐसे में जाहिर है लोगों अपने पसंदीदा स्टार के बारे में छोटी से छोटी चीजों को जानना चाहेंगे. ऐसे में चलिए आज जानते हैं भोजपुरी इंडस्ट्री के पांच सबसे अमीर अभिनेताओं के बारे में.

मनोज तिवारी- यह अभिनेता भोजपुरी इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. एक्टर होने के साथ-साथ यह एक गायक और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं. उनकी पहली फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसा वाला’ थी, जिसने न सिर्फ उन्हें बल्कि भोजपुरी सिनेमा को भी देशभर में पहचान दिलाया. मनोज तिवारी राजनीति में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं और उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मनोज तिवारी लगभग 24 से 25 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं.

रवि किशन- अदाकारी के साथ ही राजनीति में सक्रिय रहने वालों में एक नाम अभिनेता रवि किशन का भी है. एक्टर होने के अलावा रवि निर्माता और एक जाने-माने टेलीविजन सेलिब्रिटी भी हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. एक फिल्म के वह लगभग 50 लाख रुपये फीस चार्ज करते हैं. लोगों के बीच उनका एक डायलॉग ‘जिंदगी झंड बा, फिर भी घमंड बा’ काफी फेमस है. नेट वर्थ की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार, रवि किशन 20 से 21 करोड़ रुपये के मालिक हैं.

खेसारी लाल यादव- बेहद गरीबी और संघर्ष में जिंदगी गुजार चुके सुपरस्टार खेसारी लाल यादव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. भोजपुरी सिनेमा में अपनी पकड़ बनाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है और आज इंडस्ट्री के सबसे महंगे स्टार में इनकी गिनती की जाती है. यह एक फिल्म के लिए 40 से 45 लाख लेते हैं. वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनकी नेट वर्थ 10 से 12 करोड़ रुपये है.

निरहुआ– दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए भोजपुरी इंडस्ट्री में जाने जाते हैं. अभिनेता के साथ-साथ वह एक गायक भी हैं. इसके अलावा निरहुआ राजनीति में भी सक्रिय हैं. वही बात करें उनकी कुल संपत्ति की तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह लगभग 10 करोड़ रुपये है.

पवन सिंह- इन्हें भोजपुरी सिनेमा का सलमान खान कहा जाता है. यह अपने रौबदार अंदाज के साथ-साथ दबंग लुक के लिए भी जाने जाते हैं. ‘रंगली चुनरिया तोहरे नाम’ से फिल्मों में अपना करियर शुरू करने वाले पवन सिंह ने करीब 80 से ज्यादा फिल्में और 800 से ज्यादा म्यूजिक एल्बम्स भी किए हैं. एक फिल्म से वह 40-50 लाख तक कमा लेते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पवन सिंह की कुल संपत्ति करीबन 30 से 37 करोड़ के आस पास है. ऐसे में यह संपत्ति के मामले में सभी से कई गुणा आगे हैं.

यह भी पढ़ें- BB OTT 2: सलमान खान के शो में धमाल मचाएंगे गौहर खान के देवर ! बेहद लग्जरी लाइफ जीते हैं Awez Darbar



Source link

x